हाईस्कूल-इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम अक्तूबर में होगा घोषित: दिनेश शर्मा  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   5 Oct 2017 5:10 PM GMT

हाईस्कूल-इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम अक्तूबर में होगा घोषित: दिनेश शर्मा  उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा। साभार इंटरनेट

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगले वर्ष होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए कार्यक्रम अक्तूबर माह में ही घोषित कर दिए जाएं ताकि विद्यार्थियों को उसके अनुसार तैयारी करने का पर्याप्त समय मिल सके।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि दिनेश शर्मा ने विधान भवन में आयोजित बैठक में आगामी हाईस्कूल-इण्टरमीडिएट परीक्षा केंद्र नीति निर्धारण के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि परिषदीय परीक्षा-2018 (बोर्ड परीक्षा) का परीक्षा कार्यक्रम अक्तूबर माह में घोषित कर दिया जाय, ताकि परीक्षार्थियों को अपनी तैयारियों के लिए आवश्यक समय मिल सके।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दिनेश शर्मा ने वर्ष 2018 की परीक्षा हेतु केंद्रों का निर्धारण इस प्रकार से करने का निर्देश दिया है कि निर्धारित किए गए केंद्रों की पूर्ण क्षमता का उपयोग हो सके। उन्होंने निर्धारित किए गए परीक्षा केंद्रों के सम्बन्ध में छात्रा, अभिभावक, प्रबन्धक, शिक्षक, प्रधानाचार्य को सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद शासन को भी प्रत्यावेदन दिए जाने की सुविधा तथा उसका निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top