उत्तर प्रदेश में 1 से 7 जुलाई तक वन महोत्सव, मुख्यमंत्री योगी बिजनौर जिले में पौधरोपण से करेंगे शुभारंभ  

उत्तर प्रदेश में  1 से 7 जुलाई तक वन महोत्सव, मुख्यमंत्री योगी बिजनौर जिले में पौधरोपण से करेंगे शुभारंभ  उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी

लखनऊ (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश सरकार एक से सात जुलाई तक सूबे में वन महोत्सव का आयोजन करेगी। वन महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजनौर जिले में गंगा नदी के किनारे पौधरोपण कर करेंगे।

वन पर्यावरण, वन्य जंतु एवं उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने बताया, "पहली जुलाई से ही गंगा के बहाव से संबंधित 27 जनपदों में गंगा नदी के किनारे आयोजित पौधरोपण कार्यक्रमों में अतिविशिष्ट व्यक्तियों द्वारा पौधरोपण किया जाएगा। इस वर्ष पौधरोपण की थीम 'कनसर्निग पिपुल विद ट्री' रखी गई है।"

वन मंत्री ने बताया कि पौधरोपण कार्यक्रम को जन अभियान के रूप में चलाया जाएगा, स्कूली छात्रों को भी इस कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने बताया, "उप्र परिवहन निगम की दो हजार बसों में विनायल पेस्टिंग के माध्यम से पौधरोपण अभियान का प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है। इसके साथ ही कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए पोस्टर, फ्लेक्सी, होर्डिग्स प्रदेश के प्रमुख शहरों, कवाल टाउन, मंडल मुख्यालय, जिला मुख्यालय, तहसील मुख्यालय, कचहरी परिसर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर लगाए गए हैं।"

Share it
Share it
Share it
Top