मिनी बसों से परिवहन निगम बढ़ाएगा ‘नेटवर्क’

मिनी बसों से परिवहन निगम बढ़ाएगा ‘नेटवर्क’प्रतीकात्मक फ़ोटो

दीप कृष्ण शुक्ल, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

उन्नाव। परिवहन विभाग के लिए डग्गामार वाहन चुनौती बने हुए हैं। जिले में कई एेसे रूट हैं जहां डग्गामार वाहनों का संचालन तो हो रहा है लेकिन परिवहन विभाग अपनी बसों को एेसे रूट पर नहीं चला पा रहा है। जिससे हर वर्ष परिवहन विभाग को बड़ा नुकसान उठाना पड़ जाता है। एेसे में डग्गामार वाहनों का नेटवर्क ध्वस्त करने के साथ ही जिले में अधिक से अधिक रूट पर अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिए अब परिवहन विभाग मिनी बसों का सहारा लेगा। विभाग की आेर से मिनी बसों के संचालन की रूपरेखा भी बननी शुरू हो गई है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रदेश में सरकार बदलते ही सरकारी विभागों की कार्यशैली में भी तेजी से बदलाव आया है। सरकार बनने के बाद से लगातार हर विभाग में जनता के हित से जुड़े फैसले लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने भी एक निर्णय लिया था। जिसमें उन्होंने प्रत्येक गांव तक बस चलाने का निर्णय लिया था। जिसके तहत परिवहन विभाग ने इस निर्णय पर काम भी शुरू कर दिया। परिवहन विभाग ने उन रूटों की मैपिंग शुरू कर दी है जहां अभी तक रोडवेज बसें नहीं पहुंच पाई हैं।

हालांकि हर गांव तक पहुंचने के लिए विभाग द्वारा की जा रही मैपिंग में छोटी सडक़े मुसीबत बन रही हैं। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि जिले में कई एेसे रूट हैं जहां बड़ी बसों के संचालन में मुश्किलें आती हैं। जबकि इन्हीं रूटों पर डग्गामार वाहनों के तौर पर प्राईवेट छोटी बसें तेजी से चल रही हैं। ऐसे में मिनी बसों को चलाने का निर्णय लिया गया है। प्रत्येक गांव को कवर करने के लिए जिले में मिनी बसें चलाई जाएंगी। एआरएम गौरव वर्मा ने बताया कि इस योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही जिले में कई रूटों पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top