लखनऊ में बैंक के बाहर रिटायर्ड रेलकर्मी से दिन-दहाड़े एक लाख की लूट

लखनऊ में बैंक के बाहर रिटायर्ड रेलकर्मी से दिन-दहाड़े एक लाख की लूटरिटायर्ड रेलवेकर्मी से एक लाख रुपए की लूट

लखनऊ। आलमबाग में दिन दहाड़े लूट की खबर आ रही है। बाइक सवार लुटेरों ने बैंक से रुपया निकाल कर ले जा रहे एक बुजुर्ग से एक लाख रुपए लूट की और फरार हो गए। लुटेरों के भागने के बाद लकीर पीट रही पुलिस ने आशियाना में एक मार्केट के पास से लूटा गया बैग व अन्य समान तो बरामद कर लिया पर रुपया और लुटेरे हाथ नहीं लगे।

आलमबाग के आजाद नगर निवासी लोको से रिटायर्ट कर्मचारी मुहर्रम अली (65 वर्ष) सुबह अपने घर से एसबीआई की चन्दन नगर शाखा से रुपए निकालने के लिए निकले थे। करीब सवा बारह बजे वे बैंक पहुंचे और अपने खाते से एक लाख रुपए निकालकर वापस जाने लगे। बैंक के सामने वाली गली में ही पीछे से बाइक सवार दो युवक आए और उन्हें धक्का देकर उनके हाथ से बैग छीनकर भाग गए। मुहर्रम के शोर मचाने पर क्षेत्रीय लोगों ने इसकी सूचना तुरन्त 100 नम्बर पर पुलिस को दी।

आधा घंटे बाद वहां आलमबाग पुलिस और आलाधिकारी पहुंचे और तुरन्त नाकाबंदी कर धरपकड़ शुरू की। करीब सवा घंटे के बाद वायरलेस पर जानकारी मिली कि आशियाना में खजाना मार्केट के पास एक बैग लावारिस हालत में पड़ा है इस पर पुलिस मुहर्रम अली को लेकर वहां पर पहुंची तो पीड़ित ने उक्त बैग की पहचान अपने बैग के रूप में की जिसमें उनकी पासबुक,चेकबुक लाइसेंस व दूसरे कागज मिल गए पर रुपया उसमें नहीं था। इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई नाकाबंदी से घबराकर बदमाश रुपया निकालकर बैग फेंक कर भाग गए। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी निकलवाई गई जिनमें लुटेरों की तस्वीरें कैद हुई हैं। उनकी पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Share it
Top