सैफुल्लाह एनकाउंटरः योगी सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश 

सैफुल्लाह एनकाउंटरः योगी सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश बीती 8 मार्च को यूपी ATS की टीम ने राजधानी लखनऊ में 11 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद एक संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया था।

लखनऊ। योगी सरकार ने पिछले महीने लखनऊ में मारे गये आतंकी सेफुल्लाह के मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिये हैं। बीती 8 मार्च को यूपी ATS की टीम ने राजधानी लखनऊ में 11 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद एक संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया था। उसके कब्जे से कुछ हथियार और दस्तावेज भी बरामद हुए थे।

दरअसल, मध्य प्रदेश में हुए ट्रेन बम धमाके की जांच के दौरान इस आतंकी मॉड्यूल का खुलासा हुआ था। उसके बाद लखनऊ में एटीएस ने इस आतंकी सैफुल्लाह के ठिकाने पर धावा बोला दिया था। पुलिस ने घर में तलाशी अभियान में ISIS से जुड़े कई दस्तावेज और भारी संख्या में हथियार और गोला-बारुद बरामद किए थे। यूपी एटीएस के मुताबिक आतंकी सैफुल्लाह ISIS से प्रभावित खुरासान माड्यूल का सदस्य था।

हालांकि बाद में उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून और व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने खुलासा किया कि सैफुल्लाह और उसके साथियों का ISIS से कोई सीधा संपर्क नहीं था। आरोपी खुद ही सोशल मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से IS से प्रभावित हुए थे। वे ISIS के खुरासान मॉड्यूल के तौर पर अपनी पहचान बनाना चाहते थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top