बाल दिवस पर तस्वीरों में देखें श्रावस्ती की छात्राओं का हुनर

बाल दिवस पर तस्वीरों में देखें श्रावस्ती की छात्राओं का हुनरउत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में हरिहरपुररानी विकासखंड के कस्तूरबा गांधीआवासीय बालिका विद्यालय में छात्राओं ने खेला क्रिकेट।

श्रावस्ती। आज बच्चों का दिन है और पूरे देश में बाल दिवस मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में हरिहरपुररानी विकासखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में भी छात्राएं बड़ी धूमधाम से बाल दिवस मना रही हैं। इस मौके पर छात्राओं ने बाल विवाह, बच्चों को स्कूल ले जाने समेत कई अहम मुद्दों पर लोगों को जागरुक भी किया।

बच्चों के हक के लिए काम करने वाली विश्वस्तरीय संस्था यूनिसेफ और गाँव कनेक्शन के साझा प्रयास से छह जिलों में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों में बच्चे बड़ों से सवाल पूछेंगे। इसी के तहत श्रावस्ती में भी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। तस्वीरों में देखें बच्चों का हुनर…

छात्राओं ने लगाई प्रदर्शनी।

प्रदर्शनी में छात्राओं ने कागजों में उकेरे दो खूबसूरत मोर, जंगल में दिखे जिराफ, हाथी, बाघ, शेर और जिराफ के साथ कई जानवर। इतना ही नहीं, किसी ने राजगुरु का चित्र बनाया तो किसी ने बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ पर लोगों को संदेश दिया। इसके अलावा बच्चों ने कई आकर्षक सामग्रियां बनाकर प्रदर्शनी में लगाई।

देखिए कैसे बच्चों ने मनाया बाल दिवस…

बाल विवाह, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ जैसे कई मुद्दों पर छात्राओं ने रखे अपने विचार।
छात्राओं ने कागज पर उकेरे रंग।
छात्रा महिमा चौधरी अपने अनुभव साझा करते हुए।
विद्यालय की दीवार में बना चित्र।
विद्यालय के कार्यक्रम में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने भी बच्चों का देखा हुनर।
अपने अनुभव साझा करते बच्चे।
कार्यक्रम में जिलाधिकारी दीपक मीणा भी रहे मौजूद।
छात्राओं ने कार्यक्रम में खूबसूरत न‍ृत्य भी पेश किया।

Share it
Top