लखनऊ में चार पेट्रोल पंप पर एसटीएफ ने की छापेमारी, आकाशवाणी स्थित एचपी पेट्रोल पम्प पर लगे मिले दो रिमोर्ट सेंसिग चिप

लखनऊ में  चार पेट्रोल पंप पर एसटीएफ ने की छापेमारी, आकाशवाणी स्थित एचपी पेट्रोल पम्प पर लगे मिले दो रिमोर्ट सेंसिग चिपयूपी एसटीएफ के सदस्य लोहिया पथ पर जियामऊ स्थित पेट्रोल पंप पर जांच करते हुए।

लखनऊ। राजधानी में पेट्रोल पम्पों पर चल रहे धांधली के खेल में एक बार फिर सोमवार को एसटीएफ ने चार पेट्रोल पम्पों पर छापेमारी की। इस छापेमारी में हुसैनगंज में आकाशवाणी स्थित हिंदूस्तान पेट्रोल पम्प पर जांच के दौरान दो रिमोर्ट सेंसिग मशीनें बरामद हुई, जिसे ग्राहकों को चूना लगाएं जाने के लिए प्रयोग किया जा रहा था। जबकि इसी क्रम में एसटीएफ टीम ने वीवीआईपी रोड के जियामउ स्थित इंडियन ऑयल पम्प पर व नई जेल रोड जाने वाली रोड पर स्थित दो अन्य पेट्रोल पम्पों पर भी छापेमारी की। हालांकि इन तीनों पेट्रोल पम्पों पर एसटीएफ टीम को मशीन में कुछ छेड़छाड़ नहीं मिली है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एसएसपी अमित पाठक का कहना है, ’’ पेट्रोल पम्पों पर यह छापेमारी लगातार जारी रहेगी और ग्राहकों के हितों से किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जायेगा। साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ इस पूरे गोरख-धंधे का पर्दाफाश जल्द कर दिया जायेगा। हालांकि इस पूरे खेल में टेक्निकल टीम की मदद ली जा रही है, जो चिप मशीन से जुड़ने के बाद पेट्रोल चोरी में सहायक होती है। वहीं इस छापेमारी के दौरान ऑयल कंपनी के उच्चाधिकारी भी एसटीएफ टीम के साथ मौजूद थे। उधर हुसैनगंज के आकाशवाणी पेट्रोल पम्प पायनियर सर्विस नाम से रजिस्टर है, जिसके मैनेजर विरेन्द्र वर्मा को एसटीएफ ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है और पम्प मालिक अमन टंडन से सम्पर्क का प्रयास कर रही है।

आपको बता दें कि यूपी एसटीएफ को पिछले एक महीने यह शिकायत मिल रही थी कि पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को चूना लगाया जा रहा है। इसके बाद से लगातार ये कार्रवाई चल रही है। इससे पहले कयी पेट्रोल पंपों की रीडिंग मशीन में गड़बड़ी पायी गयी है। एसटीएफ ने विगत शुक्रवार को भी इस मामले में सात पेट्रोल पंपों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था, वहीं 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top