यूपी: यात्री सुविधा समिति ने किया लखनऊ जंक्शन का निरीक्षण

यूपी: यात्री सुविधा समिति ने किया लखनऊ जंक्शन का निरीक्षणयात्री सुविधा समिति ने किया लखनऊ जंक्शन का निरीक्षण।

लखनऊ (आईएएनएस/आईपीएन)। पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न स्टेशनों के तीन दिवसीय निरीक्षण दौरे पर आए भारतीय रेल की यात्री सुविधा समिति के सदस्यों ने रविवार को लखनऊ जंक्शन का निरीक्षण किया। सदस्यों ने मंडल रेल प्रबंधक आलोक सिंह एवं शाखा के अधिकारियों के साथ यात्री सुविधाओं के विभिन्न पहुलुओं पर स्टेशन प्रबंधक कक्ष में आयोजित बैठक में विस्तार से चर्चा की।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बैठक को संबोधित करते हुए समिति के सदस्यों ने स्टेशनों पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं पर संतुष्टि व्यक्त की और स्टेशनों पर वाटर वेंडिंग मशीनों, पंखों तथा बेंचों की संख्या में वृद्धि करने, जनसंबोधन प्रणाली एवं पूछताछ काउंटरों को और अधिक कार्य कुशल बनाने, जनाहारों की संख्या बढ़ाए जाने के साथ ट्रेनों में एवं स्टेशनों पर अवैध वेंडिंग को पूर्णतया खत्म करने का सुझाव दिया।

इस मौके पर मंडल रेल प्रबंधक ने कहा कि समिति के सदस्यों द्वारा यात्री सुविधाओं में सुधार के लिए जन अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर दिए गए सुझाव रेल प्रशासन के लिए अत्यंत उपयोगी है तथा उनके सुझावों को ध्यान में रखकर रेल प्रशासन यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने में प्रयत्नशील रहेगा।

उन्होंने यात्री सुविधाओं के अंतर्गत कई नई सुविधाओं की उपलब्धता, आधारभूत ढांचे के विकास के लिए यात्री सुविधाओं के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो की चर्चा की। यात्री सुविधा समिति की टीम में रामानंद त्रिपाठी, प्रभुनाथ चौहान, सुधीर मिश्रा, रामाधीन सिंह एवं मनीषा चटर्जी शामिल रहीं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top