यूपी: अगले दो दिनों में बारिश के आसार, किसानों को रहना होगा सतर्क

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   24 April 2017 12:46 PM GMT

यूपी: अगले दो दिनों में बारिश के आसार, किसानों को रहना होगा सतर्कप्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह से आंशिक बादल छाए हुए हैं। यहां रविवार देर रात तेज हवाएं चलने और बूंदाबांदी होने के कारण गर्मी से तो राहत ज़रूर मिली है लेकिन किसानों के लिये ये बारिश परेशानी खड़ी कर सकती है। एक तो अभी भी बहुत से खेतों में गेहूं की फसल खड़ी हुई हैं और जो फसल कट भी गई है वो अभी तक खेतों से हटाई नहीं गई है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक बादल बने रहने की उम्मीद जताई है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, हिमाचल, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उप्र में चक्रवात की स्थिति उत्पन्न होने की वजह से उप्र के कई हिस्सों में तेज आंधी और बारिश हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात की स्थिति की वजह से ही उप्र से बिहार और पश्चिम बंगाल तक टर्फ लाइन बनी है। इससे इन इलाकों में बारिश होने की संभावना है। राजधानी में सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लखनऊ के अलावा गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 20 डिग्री, झांसी का 24 डिग्री और इलाहाबाद का 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top