नकल पर सख्त हुई योगी सरकार, 54 केंद्रों की परीक्षा रद्द, 7 जिलों के अधिकारियों को नोटिस

नकल पर सख्त हुई योगी सरकार, 54 केंद्रों की परीक्षा रद्द, 7 जिलों के अधिकारियों को नोटिसदो दिन पहले ही मथुरा के एक सेंटर की ये फोटो खूब वायरल हुई थी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नकल नकेल के लिए कदम उठा रही है। नकल माफिया पर कड़ी कार्रवाई भी की जा रही है। सरकार ने आज नकल के आरोप में 54 केंद्रों की परीक्षा को रद्द करने का आदेश दे दिया है। इसके अलावा 57 केंद्र पर परीक्षा पर रोक लगा दी गई है। योगी सरकार ने 7 जिलों के अधिकारियों को नोटिस भी जारी किया है।

यूपी में दसवीं और बारहवीं की परीक्षा चल रही है। पिछले कई दिनों से यूपी के अलग अलग इलाकों से खुलेआम नकल की तस्वीरें लगातार सामने आ रही है। अब तक परीक्षा में नकल करते हुए 1419 छात्रों को पकड़ा गया है और 359 शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को कहा था कि जो भी नकल कर हे हैं या फिर नकल करा रहे हैं उन्‍हें ऐसा सबक सिखाया जाए की फिर वो ऐसी गलती कभी न करें।

जारी किए गए हैं हेल्‍पनाइन नंबर

योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने नकल पर नकेल कसते हुए हेल्‍पनाइन नंबर जारी किया है और वाट्सएप नंबर भी जारी किया है। जिसमें कभी भी नकल कर रहे और करा रहे लोगों की शिकायत की जा सकती है। नकल को रोकने के लिए योगी सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसके तहत कोई भी शख्स फोन कर या व्हॉट्सएप के जरिए नकल की सूचना और शिकायत दर्ज करा सकता है। यूपी सरकार ने 0522-2236760 और 9454457241 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इससे पहले सीएम योगी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें उन्होंने कहा था जो भी नकल कर रहे हैं या करवा रहे हैं, उन्हें ऐसा सबक मिलना चाहिए कि वह आगे से कभी ऐसा नहीं करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top