विजय माल्या का लोन गारंटर यूपी का गरीब किसान

विजय माल्या का लोन गारंटर यूपी का गरीब किसानgaonconnection, विजय माल्या का लोन गारंटर यूपी का गरीब किसान

नई दिल्ली। बैंकों से 9000 करोड़ रुपये का कर्ज लेकर विदेश भाग चुके शराब करोबारी विजय माल्या की वतन वापसी को लेकर एजेंसियां पूरा जोर लगा रही हैं। वहीं किंगफिशर एयर लाइंस के मालिक विजय माल्या के लोन की गारंटी लेने पर यूपी के एक किसान के दो बैंक अकाउंट सीज कर दिए गए हैं।

हैरानी की बात ये है कि मनमोहन सिंह नाम के इस गरीब किसान को ये भी नहीं पता कि विजय माल्या कौन हैं और किंगफिशर क्या है? दूसरी ओर, बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर का कहना है कि उनके पास मुंबई के रीजनल ऑफिस से अकाउंट सीज करने के ऑर्डर आए थे।

वहीं किसान का कहना है कि उन्होंने तो माल्या को सिर्फ टीवी और अखबारों में देखा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के पीलीभीत के रहने वाले किसान मनमोहन सिंह के नाद स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में 2 खाते हैं।

बुधवार को जब वह पैसे निकालने गए तो बैंक की ओर से बताया गया कि उनके दोनों खाते सीज कर दिए गए हैं। कारण पूछने पर पता चला कि बैंक के मुंबई स्थित रीजनल ऑफिस से एक मेल आया है, जिसमें उन्हें किंगफिशर के मालिक विजय माल्या का गारंटर बताया गया है। इतना ही नहीं उन्हें विजय माल्या की कंपनी में डायरेक्टर भी बताया गया है।

हैरान मनमोहन सिंह ने कहा, ''मैं नहीं जानता कि ये क्या हो रहा है। मैं माल्या के बारे में कुछ नहीं जानता और ना ही मैं कभी मुंबई गया हूं। बैंक ने मेरे खाते सीज कर दिए जिसकी वजह से मुझे बड़ी परेशानी हो रही है। पैसों की जरूरत के चलते मुझे गेहूं की फसल सस्ते में प्राइवेट ट्रेडर्स को बेचनी पड़ रही है क्योंकि अगर सरकार को इसे बेचूंगा तो वो पैसे अकाउंट में आएंगे जिन्हें मैं निकाल नहीं पाउंगा।'' बैंक ने अभी तक ये भी साफ नहीं किया है कि उसका नाम माल्या के साथ कैसे जुड़ गया।

Tags:    India 
Share it
Top