यूपी चुनाव में नहीं उतारेंगे अपने उम्मीदवार: लालू

यूपी चुनाव में नहीं उतारेंगे अपने उम्मीदवार: लालूgaonconnection

गोपालगंज (भाषा)। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मंगलवार कहा कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं उतारेगी और धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के पक्ष में काम करेगी।

अपने पैतृक जिला गोपालगंज में मंगलवार पत्रकारों से बातचीत में लालू ने कहा कि राजद आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं उतारेगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का मुख्य उद्देश्य भाजपा और RSS नीत सांप्रदायिक शक्तियों को पराजित करना है।

लालू ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के पक्ष में काम करेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या वह समाजवादी पार्टी की मदद करेंगे, लालू ने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव उनके समधी हैं और वह उनका निश्चित तौर पर विशेष ख्याल रखते हैं।

लालू ने जहां उत्तर प्रदेश चुनाव से अपनी पार्टी को दूर रखने की घोषणा की है, वहीं बिहार में महागठबंधन सरकार में शामिल जदयू पड़ोसी राज्य में सक्रिय है। बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार बसपा प्रमुख मायवती के विरोधी तथा आरके चौधरी की बहुजन समाज स्वाभिमान संघर्ष समिति द्वारा आयोजित छत्रपति साहू जी महाराज जयंती समारोह में भाग लेने मंगलवार लखनऊ गए हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top