यूपी की ज़्यादातर नदियां ख़तरे के निशान से ऊपर

यूपी की ज़्यादातर नदियां ख़तरे के निशान से ऊपरgaonconnection

लखनऊ (भाषा)। प्रदेश में मॉनसून की सक्रियता बनी हुई है और व्यापक वर्षा के कारण सभी प्रमुख नदियां उफान पर हैं, जबकि घाघरा, राप्ती तथा शारदा कुछ स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कई भागों में जोरदार बारिश हुई है। सर्वाधिक वर्षा बहेड़ी में नौ सेमी पर दर्ज की गयी, जबकि फतेहपुर में आठ, बांदा, चंद्रदीपघाट, कानपुर और मिश्रिख में सात-सात, कालपी, राठ और मवाना में छह और इलाहाबाद, बलरामपुर, सुल्तानपुर, मिर्जापुर समेत कई इलाकों में पांच सेमी या इससे अधिक वर्षा हुई है।

                                   

केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट में बताया गया है घाघरा नदी बाराबंकी के एल्गिन ब्रिज, अयोध्या और बलिया के तुर्तीपार में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। यही हाल शारदा का पलियाकलां और राप्ती का बलरामपुर में है। बूढ़ी राप्ती भी ककरही और उसका बाजार में खतरे के निशान पर बह रही है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश में व्यापक और कहीं कहीं भारी वर्षा के संभावना जताई है।

स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों को बांटा खाना

बलरामपुर जिले में बाढ़ ने लोगों को बेहाल कर दिया है। शनिवार को प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्री एसपी यादव ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शिविर लगाकर बाढ़ पीड़ित लोगों को खाद्य सामग्री बांटी। 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top