यूपी में 'किसान सम्मान दिवस' के अवसर पर आयोजित होंगी गोष्ठियां

यूपी में किसान सम्मान दिवस के अवसर पर आयोजित होंगी गोष्ठियांगाँव कनेक्शन

लखनऊउत्तर प्रदेश सरकार ने 23 दिसम्बर को भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर ‘किसान सम्मान दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला किया है साथ ही इस मौके पर ज़िला और ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा

प्रदेशके कृषि मंत्री विनोद कुमार ने बताया कि किसान सम्मान दिवसराज्य,  जिला तथा ब्लाक स्तर पर मनाया जायेगा। इस अवसर पर किसान गोष्ठियोंकिसान प्रदर्शनियों का आयोजन किया जायेगा। साथ ही परम्परागत खेती में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले, कृषि विविधीकरण अथवा औद्यानिक खेती के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले, उद्यान, डेयरी, पशुपालन तथा शाकभाजी उत्पादन में चयनित किसानों को भी सम्मानित किया जायेगा।

कृषि मंत्री ने आगे बताया कि जनपद एवं ब्लाक स्तर पर आयोजित किसान सम्मान दिवस के अवसर पर कृषि विश्वविद्यालय अपने क्षेत्र में आने वाले सभी किसान विज्ञान केन्द्रों पर किसान विकास गोष्ठी एवं प्रदर्शनी तथा किसान मेलों का आयोजन करेंगे, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में संबंधित जनपदों के मंत्रीगण एवं अन्य विशिष्ट व्यक्तियों को अमंत्रित किया जायेगा।

किसान सम्मान दिवसके अवसर पर सहकारिता विभाग, उद्यान विभाग, मत्स्य विभाग, दुग्ध विकास विभाग, रेशम विभाग एवं गन्ना विभाग भी कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top