ये डिवाइस बताएगी आपके बच्चे की रियल टाइम लोकेशन

ये डिवाइस बताएगी आपके बच्चे की रियल टाइम लोकेशनप्रतीकात्मक तस्वीर।

लखनऊ। गुरूग्राम हादसे के बाद शनिवार को दिल्ली में भी वैसी ही वारदात के बाद में माता-पिता अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। अब उनके दिमाग में ये ख्याल आ रहा है कि उनके बच्चे स्कूल में सुरक्षित हैं या नहीं।

हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे है जिसके जरिए स्कूल के किसी भी कोने में आपका बच्चा जाए आप उस पर नजर रख सकेंगे। इतना ही नहीं आप ये भी जान सकेंगे कि आपका बच्चा घर से निकलने के बाद स्कूल पहुंचा या नहीं और स्कूल से निकलने के बाद बच्चा कहां रूका अगर वो घर नहीं पहुचा तो कहां है।

यह भी पढ़ें- इन बातों का ध्यान रखकर रख सकते हैं अपनी हड्डियों को मजबूत

चिल्ड्रेन सेफ्टी रिस्ट वॉच या चिल्ड्रेन ट्रेकिंग बैंड

ये डिवाइस बच्चे की रियल टाइम लोकेशन के बारे में आपको बताता रहता है। ये ट्रेकर हैंड बैग और रिस्ट वॉच जैसे कई शेप में बाजार में उपलब्ध है। इसे आप बच्चे की कलाई पर बांध सकते है। यह बैट्री और चार्जेबल दोनों ही रूप में उपलब्ध है।

ऐसे करता है काम

इस बैंड में एक छोटा सा सिम स्लॉट होता है। इसमें आप किसी भी कंपनी का सिम लगा सकते है। ध्यान रखें कि हर ट्रेकर कंपनी का अपना अलग ऐप होता है। इस ऐप को आप आपने स्मार्ट फोन में डाउनलोड करें। डिवाइस में लगी सिम के जरिए आप ऐप को कनेक्ट करें। इसके बाद आपका बच्चा जहां जाएगा उसकी लोकेशन स्मार्टफोन में दिखती रहेगी।

यह भी पढ़ें- पेट्रोल पंपों पर लगेंगे इलेक्ट्रानिक फ्लो मीटर, नहीं हो सकेगी चोरी

ई-कामर्स वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं

आप इस डिवाइस को अमेजन, फ्लिपकार्ट और शॉप क्लूज जैसी ई- कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते है।

ये है इनकी कीमत

इस ट्रेकर की ऐवरेज कीमत 1500 रुपए से 4 हजार रुपए तक है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top