गुजरात विधानसभा चुनाव में सीआरपीएफ-बीएसएफ के तैनात रहेंगे 32,000 जवान

गुजरात विधानसभा चुनाव में सीआरपीएफ-बीएसएफ के तैनात रहेंगे  32,000 जवानफोटो: इंटरनेट

नई दिल्ली (भाषा)। गुजरात विधानसभा चुनाव में सीआरपीएफ और बीएसएफ जैसे केंद्रीय सशस्त्र बलों के 32,000 से ज्यादा और राज्य पुलिस के तकरीबन 55,000 कर्मियों को तैनात किए जाने की संभावना है। वहीं, हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए केंद्रीय सशस्त्र बलों से 10,000 और राज्य पुलिस से 14,000 कर्मियों की तैनात किए जाने की संभावना है।

कई दौर का हुआ विचार-विमर्श

घटनाक्रम से वाकिफ एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग की जरुरत के मुताबिक गुजरात में केंद्रीय सशस्त्र बलों की 320 कंपनियां और हिमाचल प्रदेश में सुरक्षा कर्मियों की 100 कंपनियां तैनात किये जाने की उम्मीद है। अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग और केंद्रीय गृह मंत्रालय के बीच कई दौर का विचार-विमर्श हुआ और गुजरात विधानसभा चुनावों का कार्यक्रम घोषित हो जाने के बाद चुनावी राज्यों के लिए तैनात किए जाने वाले सुरक्षा कर्मियों की कुल संख्या पर निर्णय हो जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को चुनाव

गुजरात में राज्य पुलिस के करीब 55,000 कर्मियों और हिमाचल प्रदेश में राज्य पुलिस के 14,000 कर्मियों को तैनात किए जाने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में चुनाव नौ नवंबर को होना है। गुजरात के लिए अगले कुछ दिनों में चुनाव कार्यक्रम घोषित होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में धरना दे रही आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की नई पहल-युवाओं के लि‍ए वि‍देशों में नौकरी खोजेगी सरकार

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top