‘हर महीने किसान संगठनों से बातचीत करेंगे कृषि मंत्री’

‘हर महीने किसान संगठनों से बातचीत करेंगे कृषि मंत्री’केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह से मुलाकात करते किसान संगठन के प्रतिनिधि।

नई दिल्ली। देशभर के कई किसान संगठनों ने बुधवार को केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह से मुलाकात की। इस बैठक में किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने किसानों से जुड़ी मुख्य समस्याओं को 25 बिंदुओं में सामने रखकर कृषि मंत्री से खुलकर चर्चा की।

नई दल्ली में 45 मिनट तक चली इस बैठक में कृषि मंत्री ने किसान संगठनों के सदस्यों को आश्वस्त किया कि कृषि मंत्री के रूप में वे स्वयं हर महीने किसानों की समस्याओं का समाधान करने के लिए हर एक बिंदुओं पर किसान संगठनों के साथ विस्तार से बातचीत करेंगे।

इस बैठक में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड, पंजाब समेत कई राज्यों से किसान प्रतिनिधि शामिल हुए। इसके साथ ही संपूर्ण किसान क्रांति के विवेकानंद मथाने, भोपाल से किसान प्रतिनिधि इरफान जाफरी समेत कृषि विशेषज्ञ रमनदीप मान भी मौजूद रहे।

बैठक के बाद कृषि विशेषज्ञ रमनदीप मान ने बताया, “हमने कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह जी से किसान की फसल के गिरते दाम, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मंडियों में किसानों के शोषण समेत 25 बिंदुओं पर चर्चा की।“

कृषि विशेषज्ञ ने आगे कहा, “लगभग 45 मिनट तक चली इस बैठक में कृषि मंत्री ने हमें आश्वस्त किया है कि वे हर महीने किसान संगठनों के साथ एक-एक कर सभी 25 बिंदुओं पर विस्तार से बातचीत करेंगे ताकि किसानों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जा सके।“

यह भी पढ़ें: ये पढ़कर आप समझ जाएंगे सोशल मीडिया में क्यों ट्रेंड किया #KisanKiLoot

देश में फिर बड़े किसान आंदोलन की आहट, 184 किसान संगठन मिलकर 20 को भरेंगे हुंकार

किसानों की आय दोगुनी करने के पीएम मोदी के वादे की राह में अड़ंगे ही अड़ंगे

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top