ताजमहल पर संगीत सोम के बयान पर ओवैसी ने उठाया सवाल कहा, लालकिले के बारे में क्या कहना है

Shrinkhala PandeyShrinkhala Pandey   16 Oct 2017 6:04 PM GMT

ताजमहल पर संगीत सोम के बयान पर ओवैसी ने उठाया सवाल कहा, लालकिले के बारे में क्या कहना हैहैदराबाद से लोकसभा सांसद ओवैसी ।

लखनऊ। बीजेपी विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को देश के इतिहास से हटाने की बात की थी। उन्होंने कहा, '' ताजमहल बनाने वाला गद्दार थे वो हिंदुओं को मिटाना चाहता था।'' उन्होंने कहा, "ताजमहल (शाहजहां) का निर्माण कराने वाले ने अपने पिता को कैद कर दिया था। वह भारत से सभी हिंदुओं को मिटा देना चाहता था। अगर ऐसे लोग हमारे इतिहास का हिस्सा हैं, तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।"

संगीत सोम कहते हैं, ''कुछ लोगों को दर्द हुआ कि आगरा का ताजमहल ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया है, कैसा इतिहास, कहां का इतिहास कौन सा इतिहास। उसको बनाने वाला हिंदुओं का सफाया करना चाहता था।'' उक्त टिप्पणी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा कथित तौर पर एक आधिकारिक पयर्टन बुकलेट में ताजमहल को शामिल नहीं किये जाने के बाद आयी।

सोम ने कहा, “वास्तव में मुगल शहंशाह शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज महल की स्मृति में ताजमहल बनाया था और शाहजां को ही उनके पुत्र औरंगजेब ने उनके आखिरी दिनों में कैद कर दिया था। सरधना से विधायक सोम ने मुगल शहंशाह बाबर, अकबर और औरंगजेब को गद्दार करार दिया और कहा कि उनके नाम इतिहास से हटाये जाएंगे।

ये भी पढ़ें: ताजमहल भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा : भाजपा विधायक

इस टिप्पणी पर हैदराबाद से लोकसभा सांसद ओवैसी ने ट्वीट किया, “गद्दारों ने लाल किला भी बनाया, क्या मोदी वहां पर तिरंगा फहराना बंद कर देंगे? क्या मोदी और योगी घरेलू और विदेशी पर्यटकों से ताजमहल नहीं जाने के लिए कहेंगे? एआईएमआईएम प्रमुख ने यह भी कहा कि केंद्र दिल्ली में विदेशी गणमान्य व्यक्तियों की मेजबानी के लिए जिस हैदराबाद हाउस का इस्तेमाल करता है उसका निर्माण भी गद्दार द्वारा किया गया था। हैदराबाद हाउस का निर्माण आखिरी निजाम उस्मान अली खान ने अंग्रेजों द्वारा मुहैया करायी गई जमीन पर कराया था।

संगीत सोम के बयान को लेकर लोगों सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रियाएं दी हैं। ट्विटर और फ़ेसबुक पर लोगों ने बीजेपी विधायक के बयान पर अलग-अलग अंदाज़ में तंज भी कसे।

अमिताभ अग्निहोत्री ने कहा कि ताजमहल, लालकिला, हुमायूं का मकबरा हमारे देश में हें ये गर्व की बात है।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी इस बयान का ट्वीट करते हुए जवाब दिया।

कुछ लोग इस बयान का समर्थन करते हुए दिखे।

ये भी पढ़ें:पर्यटन स्थलों की सूची से ताजमहल के बाहर होने पर राहुल गांधी का वार, कहा- ‘चौपट राजा’

ये भी पढ़ें: ताज मकबरा है मंदिर नहीं: एएसआई

ये भी पढ़ें:मोहब्बत की बेमिसाल धरोहर ताजमहल हो रहा है बदरंग

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top