ताजमहल भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा : भाजपा विधायक

ताजमहल भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा : भाजपा विधायकबीजेपी विधायक संगीत सोम

नोएडा (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता संगीत सोम ने एक विवादित बयान देते हुए कहा कि ताजमहल भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा है।

उन्होंने इतिहास को गलत तरीके से पेश करते हुए यह भी कहा कि 17वीं शताब्दी में संगमरमर की यह इमारत बनवाने वाले शाहजहां ने अपने पिता को जेल में डाल दिया था और वह देश से हिंदुओं का नामो निशान मिटा देना चाहता था। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के पर्यटन स्थलों की सूची से ताजमहल के नाम को हटाने के बाद सरधाना से विधायक संगीत सोम ने यह टिप्पणी की।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने उठाया गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में बच्चों की मौत का मामला : योगी के इस्तीफे की मांग की

उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश के पर्यटन स्थलों की सूची से ताजमहल का नाम हटाने से काफी लोग निराश हैं। हम किस इतिहास की बात कर रहे हैं। किसका इतिहास?" उन्होंने कहा, "ताजमहल (शाहजहां) का निर्माण कराने वाले ने अपने पिता को कैद कर दिया था। वह भारत से सभी हिंदुओं को मिटा देना चाहता था। अगर ऐसे लोग हमारे इतिहास का हिस्सा हैं, तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।"

ये भी पढ़ें- गांधी की हत्या से सबसे ज्यादा कांग्रेस को फायदा : उमा भारती

सोम वायरल हो रहे एक वीडियो में प्रत्यक्ष तौर पर एक जनसभा को संबोधित करते नजर आ रहे हैं। हालांकि यह वीडियो कब का है, यह स्पष्ट नहीं है। वह वीडियो में वह कह रहे हैं, "मैं आपको सुनिश्चित करता हूं कि हम इस इतिहास को बदल देंगे।" वहीं, टेलीविजन रिपोर्टों के अनुसार, भाजपा नेता मेरठ में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- नानाजी देशमुख: 60 साल की उम्र में छोड़ दी थी कुर्सी, सत्ता के लिए लड़ रहे नेताओं के लिए उदाहरण

संगीत सोम ने इतिहास को गलत ढंग से बताते हुए कहा है कि मुगल सम्राट शाहजहां ने अपने पिता को कैद कर दिया था, जबकि वास्तव में शाहजहां के बेटे औरंगजेब ने अपने पिता को सत्ता से हटाकर आगरा के किले में कैद कर दिया था। विश्व के सात अजूबों में से एक ताज को शाहजहां ने अपनी प्रिय पत्नी मुमताज महल की याद में बनवाया था।

ये भी पढ़ें- गुरदासपुर उपचुनाव का नतीजा पूरे देश में कांग्रेस की वापसी का संकेत : अमरिंदर सिंह

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Share it
Top