चींटी के काटने के बाद महिला आरक्षक की संदिग्ध हालात में मौत

चींटी के काटने के बाद महिला आरक्षक की संदिग्ध हालात में मौतअभ्यास के दौरान प्रशिक्षु आरक्षक को चींटी ने काट लिया।

इंदौर (भाषा)। पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (पीटीसी) की 23 वर्षीय प्रशिक्षु महिला आरक्षक की चींटी के काटने के बाद बुधवार को यहां संदिग्ध हालात में मौत हो गई। आजाद नगर पुलिस थाने के प्रभारी कन्हैयालाल दांगी ने बताया कि पीटीसी में कल 20 जून की शाम निशानेबाजी के अभ्यास के दौरान प्रशिक्षु आरक्षक नेहा रंजीत (23) को चींटी ने कथित तौर पर काट लिया था जिससे उनकी हालत बिगड़ने लगी। उन्हें शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने बुधवार को दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें- डकैत ददुआ से लोहा लेने वाली ‘शेरनी’ छोड़ना चाहती है चंबल, वजह ये है

दांगी ने पुलिस की शुरुआती जांच के हवाले से बताया कि नेहा को एलर्जी की गंभीर बीमारी थी। उसे चींटी के काटने पर पहले भी रीएक्शन हो चुका था। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षु महिला आरक्षक के शव का पोस्टमॉर्टम हो चुका है, लेकिन अब तक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट न मिलने से उसकी मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

इस बीच, पीटीसी की प्रमुख और पुलिस अधीक्षक मनीषा पाठक सोनी ने बताया कि इस संस्थान में नेहा का शुरुआती इलाज करने वाले डॉक्टरों को पहली नजर में लगता है कि चींटी के काटने के बाद वह 'एनाफाइलेक्टिक शॉक ' की स्थिति में चली गई थीं जिससे उनका रक्तचाप तेजी से गिर गया था। सम्भवत: यही बीमारी उसकी मौत की वजह बनी।

ये भी पढ़ें- मुर्रा भैंसों ने किया कमाल, ठेकेदार बना सफल दूध व्यापारी

Share it
Share it
Share it
Top