Top

दिल्ली: मेट्रो के बढ़े किराए से यात्रियों को मिल सकती है राहत

दिल्ली: मेट्रो के बढ़े किराए से यात्रियों को मिल सकती है राहतदिल्ली मेट्रो।

लखनऊ। दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए अगले कुछ दिनों में राहत भरी खबर आ सकती है। बढ़े हुए किराए के बाद लगातार हो रहे विरोध के चलतें केंद्र सरकार इसे कम करने का मूड बना रही है। सूत्रों के अनुसार शहरी विकास मंत्रालय 5-12 किलोमीटर और 12-20 किलोमीटर के स्लैब वाले मेट्रो किराए में कमी करने पर विचार कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक दोनों 5-12 किलोमीटर और 12-20 किलोमीटर के स्लैब के किराए में 5-5 रुपये की कमी की जा सकती है। संभावना है कि शहरी विकास मंत्रालय दिल्ली मेट्रो में वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों के लिए किराये पर नई योजना भी ला सकती है।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: दिल्ली मेट्रो देगा अपने यात्रियों को 101 नई ट्रेनों की सौगात

बता दें कि नई रेट लिस्ट के हिसाब से यात्रियों 2 किलोमीटर तक के लिए 10 रुपये, 2 से 5 किलोमीटर तक के लिए 20 रुपये, 5 से 12 किलोमीटर के लिए 30 रुपये, 12 से 21 किलोमीटर के लिए 40 रुपये, 21 से 32 किलोमीटर के लिए 50 रुपये और 32 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा के लिए 60 रुपये अदा करने होंगे।

यह भी पढ़ें- त्यौहार में रेलवे ने अपने यात्रियों को दी सौगात, यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाई

अगर यात्री स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो उनके किराए पर 10 प्रतिशत की छूट पहले की तरह जारी रहेगी। डीएमआरसी के अनुसार मेट्रो में 70 फीसदी स्मार्ट कार्ड उपभोक्ता हैं। सभी स्मार्टकार्ड धारक यात्रियों को सुबह 8 बजे तक, दोपहर 12 बजे से 5 बजे और रात को नौ बजे से मेट्रो सेवाएं समाप्त होने तक सामान्य समय के दौरान 10 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलती रहेगी।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.