नए साल को लेकर दिल्ली पुलिस की मुहिम- ‘प्लान है दारू चखना तो गाड़ी घर पर रखना’

नए साल को लेकर दिल्ली पुलिस की  मुहिम- ‘प्लान है दारू चखना तो गाड़ी घर पर रखना’दिल्ली पुलिस की क्रिएटिविटी

देश में नए वर्ष का जश्न शुरू हो गया है। अधिकतर लोगों में ये मानसिकता बन गई है कि नए वर्ष में जश्न तो दारू पीकर, हुड़दंग कर के ही मनाया जाएगा, जिस वहज से लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते हैं। इन्ही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस ने नए वर्ष पर लोगों को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए सोशल मीडिया पर स्लोगन पोस्ट कर रही है।

यूपी पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को गाड़ी दारू न पीकर चलाने की सलाह दे रहा है। साथ ही #ZaraSambhalKe #DontDrinkAndDrive जैसे हैशटैग चला रही है।

नए वर्ष में लोगों को उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर गजब की क्रिएटिविटी की है। क्रिएटिविटी में लोगों को नए वर्ष पर पी कर गाड़ी नहीं चलाने के साथ-साथ सड़क पर सुरक्षा के संदेश दिए हैं। साथ ही ट्विटर पर #RoadSafetyHaiZaroori हैसटैग भी चला रही है।

26 दिंसबर को दिल्ली पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्रक के पीछे की एक कलरफुल तस्वीर पोस्ट की गई थी। इसमें लिखा था- 'मत लगाओ रोड पे रेस, एक्सिडेंट में बिगड़ेगा फेस'।

ये भी पढ़ें:- ट्रैफिक पुलिस की नौकरी : ना तो खाने का ठिकाना, ना सोने का वक्त

इसी तरह 27 दिसंबर को भी एक पोस्ट किया गया, जिसमें लिखा था- 'दारू पे है भारी, तो लो कैब की सवारी'।

इसी तरह अलग-अलग संदेशों के साथ दिल्ली पुलिस के ट्विटर अकाउंट से 29 और 30 दिसंबर को भी आकर्षक तस्वीर को पोस्ट किया गया। 30 दिसंबर को एक पोस्ट किया है- 'प्लान है दारू चकना तो गाड़ी घर पर रखना'।

ये भी पढ़ें- रोचक : ट्रैफिक सिग्नल में लाल, पीले और हरे रंग का ही इस्तेमाल क्यों होता है ? यहां जानिए

इन तस्वीरों में साफ तौर पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइप नंबर 1095 को भी देखा जा सकता है। ये सारे पोस्ट #RoadSafetyHaiZaroori के साथ पोस्ट किए गए हैं। इसके अलावा #YaDrinkYaDrive नाम से वीडियो भी ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया है।

ये भी पढ़ें:- देश में बढ़ रहा है यूपी पुलिस का रुतबा, अब मिले ये शानदार सम्मान

Share it
Share it
Share it
Top