भारतीय सेना को मिली बड़ी सफलता, अमरनाथ यात्रियों पर हमले में शामिल तीन आतंकी ढेर

भारतीय सेना को मिली बड़ी सफलता, अमरनाथ यात्रियों पर हमले में शामिल तीन आतंकी ढेरप्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक लश्कर का टॉप कमांडर बताया जा रहा है और यह हमले के मुख्य आरोपी इस्माइल के सहयोगी थे।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात एक भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के तीन दुर्दात आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले के मास्टरमाइंड अबु इस्माइल के साथी थे और इन तीनों का हाथ भी इस हमले में था। 10 जुलाई को अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में सात अमरनाथ श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और 17 घायल हो गए थे।

मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान मुद्दसर हजाम, शौकत लोहार और लश्कर कमांडर जिबरान के रूप में हुई है। मारा गया तीसरा आतंकी जिबरान है या कोई और इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। मारे गए लश्कर के तीनों टॉप आतंकी थे और पिछले दिनों अनंतनाग में थाना प्रभारी सहित छह पुलिसकर्मियों की हत्या में भी इन्हीं का हाथ था। सुरक्षाबलों को अब अमरनाथ हमले के मास्टरमाइंड अबु इस्माइल की तलाश है। सेना ने तीनों आतंकियों के शवों को बरामद कर लिया है। आतंकियों के पास से एक एके-47, एक एसएलआर और एक पिस्टल बरामद की है।

यह भी पढ़ें : शर्मनाक : धोती पहने शख्स को कोलकाता के मॉल में नहीं मिली एंट्री , सोशल मीडिया पर भड़के लोग

ये भी पढ़ें:- बीटिंग रिट्रीट करते हुए गिरा पाकिस्तानी रेंजर, वीडियो हुआ वायरल

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top