पाक को जेटली की खरी-खरी, कहा- सीमा पर तनाव कम करने के लिए सारे कदम उठाए

पाक को जेटली की खरी-खरी, कहा- सीमा पर तनाव कम करने के लिए सारे कदम उठाएवित्त मंत्री अरुण जेटली।

नई-दिल्ली (भाषा) । रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने आज पाकिस्तान पर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता का माहौल बिगाडने का आरोप लगाया और जोर देकर कहा कि कश्मीर की स्थिति जितना समझा जा रहा उससे बेहतर है। उन्होंने कहा कि भारत ने तनाव कम करने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं पर पाकिस्तान की तरफ से पठानकोट, उरी में आतंकी हमला और भारतीय सैनिकों के शवों से बर्बरता का जवाब आया।

ये भी पढ़े- पाकिस्तान की गोलीबारी का भारत ने दिया जवाब, 6 पाक रेंजर्स ढेर

जेटली ने कहा, "भारत सरकार ने अतीत में हालात सहज बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए, तथ्य है कि हमारे प्रधानमंत्री लाहौर में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार में एक समारोह में गए। तनाव कम करने के लिए सारे कदम उठाए गए।"

प्रधानमंत्री मोदी और नवाज शरीफ

उन्होंने कहा, "लेकिन ऐसी हर चीज का जवाब दिया गया, पठानकोट या उरी या हमारे दो सैनिकों के शवों के साथ बर्बरता। और वार्ता के लिए जिस तरह का माहौल होना चाहिए पाकिस्तान ने उसे मनचाहे तरीके से रोका।''

ये भी पढ़े- आपकी रूह कंपा देंगी एसिड अटैक सर्वाइवर्स की ये 10 कहानियां

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर मीडिया को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा भारतीय सेना और बीएसएफ ने विदेशी आतंकवादियों या घरेलू आतंकवादियों द्वारा पैदा की जा रही मुश्किलों के बावजूद नियंत्रण रेखा पर दबदबा बना रखा है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जेटली ने आखिरी में ये भी कहा, "हमारे सुरक्षा बल पाकिस्तानियों पर बहुत सारा दबाव बनाने में कामयाब हुए हैं और यह रोजाना दिखता भी है। कश्मीर में स्थिति जितना समझा जा रहा उससे बेहतर है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top