कुपवाड़ा सेक्टर में एक घुसपैठिया ढेर, पुंछ में सीमापार से फायरिंग में बच्चे की मौत

कुपवाड़ा सेक्टर में एक घुसपैठिया ढेर, पुंछ में सीमापार से फायरिंग में बच्चे की मौतअभी भी जारी है फायरिंग।

लखनऊ। जम्मू-कश्मीर के पुंछ के शाहपुर इलाके पाकिस्तान ने आज फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से बीएसएफ कैंपों और स्थानीय लोगों के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की जा रही है। भारतीय सेना भी पाक की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जबाव दे रही है। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में 1 नागरिंक की मौत हो गई जबकि 5 अन्य के घायल होने की खबर है।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में शहीद हुए पुलिसकर्मी की बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे गौतम गंभीर

जानकारी के अनुसार पुंछ के केरनी सेक्टर में पाक की ओर से सोमवार सुबह गोलाबारी की गई। पाकिस्तान ने गोलाबारी के दौरान नियंत्रण रेखा के पार से 120 एमएम के मोर्टार दागे गए। इससे पहले 27 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और भीबंर सेक्टर में पाकिस्तान ने युद्ध विराम का उल्लघंन किया था। पाकिस्तान ने 6 दिनों के अंदर तीसरी बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

ये भी पढ़ें- पिछले दो वर्षों में जम्मू-कश्मीर में संघर्षविराम उल्लंघन के 583 मामले

इससे पहले 24 सितंबर को पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल हो गए थे। पाकिस्तानी सेनाओं ने 23 सितंबर को जम्मू, सांबा और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया, आरएस पुरा और रामगढ़ तथा पुंछ सेक्टरों में अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की जिसमें सात लोग घायल हो गये थे।

सीमा पार से होने वाली गोलीबारी और गोलाबारी के कारण अरनिया और आरएसपुरा सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बसी बस्तियों से 20,000 से अधिक लोगों को घर-बार छोड़ कर अन्यत्र जाना पड़ा है।

ये भी पढ़ें- रोज जान पर खेल कर स्कूल पहुंचते हैं जम्मू के ये बच्चे ... देखिए वीडियो

Share it
Share it
Share it
Top