मैकडॉनल्ड्स ने बताया हमारे इन ऑउटलेट्स पर बर्गर खाना सेहत के लिये हो सकता है हानिकारक

मैकडॉनल्ड्स ने बताया हमारे इन ऑउटलेट्स पर बर्गर खाना सेहत के लिये हो सकता है हानिकारकसाभार: इंटरनेट।

मैकडॉनल्ड्स ने चेताया है कि उत्तर और पूर्वी भारत में कनॉट प्लाजा रेस्तरां प्राइवेट लिमिटेड (CPRL) द्वारा चलाये जा रहे ऑउटलेट्स पर खाना उचित गुणवत्ता वाला नहीं है। मैकडॉनल्ड्स के प्रवक्ता ने बताया कि इन ऑउटलेट्स में खाना बनाने के लिए इस्तेमाल की जा रही सामग्रियों की क्वॉलिटी ग्लोबल स्टैंडर्ड द्वारा निर्धारित पैमाने के मुताबिक नहीं है और इसलिए इन रेस्टोरेंटों को बंद करने की जरूरत है।

बता दें कि मैकडॉनल्ड का पूर्व पार्टनर CPRL उत्तर और पूर्वी भारत में 160 ऑउटलेट्स का संचालन करता है, जिसमें से 84 को इस हफ्ते बंद कर दिया गया था। इससे पहले अगस्त में मैकडॉनल्ड्स ने CPRL के साथ फ्रेंचाइजी अग्रीमेंट को रद्द कर दिया था। अब मैकडॉनल्ड्स इस बात की जिम्मेदारी नहीं ले सकता कि उनके द्वारा संचालित रेस्टोरेंट खाद्य सुरक्षा, आपूर्ति और ऑपरेशनल स्टैंडर्ड का पालन कर रहे हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें- गाँवों में सबको खिलाने के बाद खाना खाने का रिवाज़ महिलाओं की सेहत पर पड़ रहा भारी

आपको बता दें कि मैकडॉनल्ड्स और सीपीआरएल के विक्रम बक्शी के बीच मालिकाना हक को लेकर पिछले काफी समय से कानूनी विवाद चल रहा है। अगस्त में मैकडॉनल्ड्स ने CPRL के साथ फ्रेंचाइजी अग्रीमेंट भी रद्द कर दिया था। जिसके साथ ही कई आपूर्तिकर्ताओं ने भी CPRL का साथ छोड़ दिया था, लेकिनइसके बावजूद भी CPRL ने रेस्टोरेंट का संचालन जारी रखा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

संबंधित खबरें- भारतीय रेल आने वाले समय में ट्रेन का खाना कर सकती है महंगा

जिनका खाना पौष्टिक होता है वही कुपोषण का शिकार कैसे : देविंदर शर्मा

Tags:    McDonald's 
Share it
Top