गाय के पेट से निकला 60 किग्रा पॉलीथिन

Diti BajpaiDiti Bajpai   25 Sep 2017 5:36 PM GMT

गाय के पेट से निकला 60 किग्रा पॉलीथिनतीन सिक्के और लोहे का टुकड़ा भी निकाला गया।

वाराणसी। जिला मुख्यालय से करीब 25 किमी दूर शाहंशाहपुर के पशुधन और कृषि प्रक्षेत्र में शनिवार को पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्मित गोशाला, पशु ऑपरेशन थिएटर, दुग्धशाला और गोवत्सशाला का लोकार्पण किया। सीएम योगी की मौजूदगी में पीएम ने गोपूजन के बाद पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन किया।

पीएम ने देखी पशुओं की लाइव सर्जरी।

वाराणसी में पशुधन मेले की शुरुआत करने पर पीएम मोदी ने प्रदेश सरकार की तारीफ की। कहा कि देशभर में पशुधन मेले की शुरुआत होगी। पशुपालन और दूध उत्पादन से नई आर्थिक क्रांति का जन्म होगा। साथ ही किसानों की आमदनी भी दोगुनी होगी। ऑपरेशन थिएटर में पीएम की मौजूदगी में प्रमुख सचिव के निर्देशन पर देश के विभिन्न इंस्टीट्यूटों से आए डाक्टरों की टीम ने बीमार गायों की सफल सर्जरी की।

यह भी पढ़ें- कैंसर के इलाज के लिए सबसे बड़ा हब बनेगा बनारस

करीब 20 से 25 गायों की गई सर्जरी।

यह भी पढ़ें- बनारस की फिल्म सिटी किसी से कम नहीं

आईवीआरआई, इज्जतनगर बरेली से आए डा. अभिजीत पावड़े और डा. अमरपाल ने बताया कि करीब 20 से 25 गायों की सर्जरी की गयी। विशेष बातचीत में उन्होंने बताया कि “एक गाय का पेट काफी फुला था। गाय के बाएं कोख को काटा गया। इसके बाद उसके पेट में चीरा लगाकर करीब 60 किग्रा पॉलीथिन, तीन सिक्के और लोहे का टुकड़ा निकाला गया।

फिलहाल हम लोगों ने सर्जरी कर दी है। करीब एक हफ्ते तक उसकी केयर करना बहुत जरूरी है, वह यहां के स्थानीय पशु चिकित्सक देखेंगे। वैसे ही हम लोग यहां की टीम से सम्पर्क करते रहेंगे। गाय का पेट काफी पचक गया। अब उसे काफी राहत महसूस होगी।” ऐसी कई गायों के पेट से पालीथिन मिले। पशुओं की निशुल्क जांच और दवा बांटी गयी। पशुधन आरोग्य मेले में आसपास के अलावा विभिन्न जगहों से करीब 1700 पशु आए हैं, जिनकी यहां पर जांच हो रही है।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय बनारस दौरे पर, जनता को देंगे करोड़ों की सौगात

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top