नोएडा पुलिस से ट्विटर टिप्स ले रहा है रेल मंत्रालय

नोएडा पुलिस से ट्विटर टिप्स ले रहा है रेल मंत्रालयप्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ। यूपी पुलिस की ट्विटर पर सक्रियता कितनी बढ़ी है और वह किस तरह से डिजिटल माध्यमों का प्रयोग करके लोगों से जुड़ने का प्रयास कर रही है ये हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस को मिले अवॉर्ड्स से पता चल जाता है। पिछले कुछ दिनों में यूपी पुलिस ट्विटर के ज़रिए जनता की सेवा करने के लिए 4 पुरस्कार अपने नाम कर चुकी है। इससे ये तो पता चलता है कि उनके पास कई सोशल मीडिया एक्सपर्ट्स हैं। शायद यही वजह है कि अब एक केंद्रीय मंत्रालय के अधिकारी नोएडा पुलिस से ट्विटर टिप्स ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस : ढलती उम्र को दरकिनार कर फर्ज के साथ-साथ दिखाई इंसानियत, हुए सम्मानित

टाइम्स ऑफ इंडिया की ख़बर के मुताबिक, हाल ही में रेल मंत्रालय की सोशल मीडिया टीम ने नोएडा पुलिस से कुछ ट्विटर टिप्स लिए हैं। रेल मंत्रालय के सोशल मीडिया विंग में काम करने वाले अधिकारी नोएडा में साइबर अपराध की जांच के लिए बनाए गए सेंटर गए। यहां उन्होंने पुलिस से सीखा कि वह किस तरह से सोशल मीडिया ऑपरेशंस चलाती है। उन्होंने नोएडा पुलिस से ट्विटर अकाउंट चलाने से संबंधित कई टिप्स लिए।

यह भी पढ़ें : आजमगढ़ शराब कांड : मुख्यमंत्री जी सिर्फ पुलिस पर कार्रवाई से काम नहीं चलेगा ?

नोएडा पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, मंत्री ने सोसाइटी मीडिया पर उनकी हालिया सफलता की मान्यता पर विचार करते हुए, उनकी टीम को नोएडा पुलिस की सोशल मीडिया टीम से सुझाव लेने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें : बच्चा गोद लेने को लेकर केंद्र सरकार का नया फैसला, जानें क्या हैं गाइडलाइन

नोएडा पुलिस के सोशल मीडिया सेल के प्रमुख इंस्पेक्टर विवेक रंजन राय कहते हैं कि हम सभी जानते हैं कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ट्विटर पर कितने सक्रिय हैं, और वह भारतीय रेलवे ट्विटर अकाउंट को अच्छे से चलाने की कोशिश में लगे रहते हैं। नोएडा पुलिस सिर्फ 4 लोगों की टीम के साथ 90 प्रतिशत शिकायतों को दूर किया है। रेलवे मंत्रालय की टीम यह जानना चाहती थी कि वे अपने पुराने मॉडल से ही अधिकतम काम किस तरह कर सकते हैं।

Share it
Top