मंदिर के बाहर भीख मांग रहे रूसी नागरिक की मदद के लिये आगे आईं सुषमा स्वराज

मंदिर के बाहर भीख मांग रहे रूसी नागरिक की मदद के लिये आगे आईं सुषमा स्वराजसुषमा स्वराज।

लखनऊ। विदेश मंत्री आपनी दरियादिली के कारण एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। मामला तमिलनाडु का है एक रुसी नागरिक मजबूरी में कांचीपुरम के श्री कुमाराकोट्टम मंदिर के बाहर भीख मांग कर अपना गुजर बसर कर रहा है। इस बार विदेश मंत्री ने इस रुसी नागरिक के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें- ट्विटर पर राहुल गाँधी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कहा ‘शुक्रिया’

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये रूसी नागरिक मंदिर के आगे भीख मांगने के लिए मजबूर क्यों है? इवनगेलिन नाम का ये रुसी नागरिक 24 सितम्बर को भारत आया था।जो बाद में चेन्नई से कांचीपुरम घुमने पहुंचा। वहां पर कई मंदिरों में घूमने के बाद इवनगेलिन एटीएम में पैसे निकालने पहुंचा लेकिन दुर्भाग्यवश उसका कार्ड लॉक हो गया और वो पैसा नहीं निकाल पाया।

यह भी पढ़ें- कैंसर पीड़ित पाकिस्तानी महिला ने मेडिकल वीजा के लिए सुषमा स्वराज से मांगी मदद

आख़िरकार हार कर इवनगेलिन मंदिर के सामने भीख मांगने बैठ गया। वो अपनी टोपी निकालकर लोगों से भीख मांगने लगा जिससे कि वो अपनी खाने-पीने की समस्या का हल निकाल सके।सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर लिखा, 'इवनगेलिन- आपका देश रुस बुरे समय में भी हमारा दोस्त रहा है। हमारे चेन्नई के अधिकारी आपकी पूरी मदद करेंगे।' गौर तलब है कि ये पहला मौका नहीं है जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने किसी विदेशी नागरिक की मदद के लिए पहल की है।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Share it
Top