Top

बिहार : शौचालय निर्माण घोटाले का मास्टरमाइंड तेलंगाना से गिरफ्तार

बिहार : शौचालय निर्माण घोटाले का मास्टरमाइंड तेलंगाना से गिरफ्तारआरोपी बटेश्वर प्रसाद।

पटना (आईएएनएस)। बिहार के पटना में शौचालय बनाने के नाम पर सरकारी राशि गबन के चर्चित मामले में 'मास्टर माइंड' माने जाने वाले मुख्य आरोपी लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) के लेखपाल बटेश्वर प्रसाद को पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने तेलंगाना राज्य से गिरफ्तार किया है। अब तक इस मामले में कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने गुरुवार को बताया कि शौचालय बनाने के नाम पर राशि गबन मामले का मास्टरमाइंड पीएचईडी के लेखापाल बटेश्वर प्रसाद को तेलंगाना के जगदगिरि गुट्टा थाना क्षेत्र से एसआईटी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले के मुख्य आरोपी कार्यपालक अभियंता विनय कुमार सिन्हा अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है।

ये भी पढ़ें- आदिवासी महिला अन्नपूर्णा ने गहने गिरवी रखकर बनवाया शौचालय

गिरफ्तार लेखापाल पर आरोप है कि उसने मोटी रकम लेकर शौचालय निर्माण का पैसा लाभकों के खाते में भेजने की जगह स्वयंसेवी संस्थाओं के बैंक खाते में स्थानांतरित किए थे। इस मामले में एसआईटी ने बुधवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

उल्लेखनीय है कि वित्त वर्ष 2012-13, 2013-14 और 2014-15 में शौचालय बनाने की राशि लाभकों के बजाय सीधे स्वयंसेवी संस्थाओं के खाते में ट्रांसफर कर दी गई थी। पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने विभागीय समीक्षा के दौरान यह वित्तीय अनियमतिता पकड़ी थी।

विधवा के पास मकान नहीं, शौचालय में बनाती है खाना

इसके बाद पटना के गांधी मैदान थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई और पूरे मामले में एसआईटी का गठन किया गया। इस मामले को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार निशाना साध रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.