यूपी निकाय चुनाव में जीत के बाद मोदी से मिले योगी, पीएम ने दी जीत की बधाई

यूपी निकाय चुनाव में जीत के बाद मोदी से मिले योगी, पीएम ने दी जीत की बधाईप्रधानमंत्री से मुलाकात करते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्‍ली। यूपी निकाय चुनाव में जीत का परचम लहराने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने शनिवार को पीएम मोदी से मुलाकात की। सीएम योगी ने फूलों का गुलदस्‍ता और एक उपहार भी प्रधानमंत्री को भेंट किया। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने योगी को जीत की बधाई दी।

यूपी में हुए निकाय चुनावों में भाजपा ने 16 में से 14 मेयर पदों पर जीत दर्ज की है वहीं 2 पर बसपा ने कब्जा जमाया है। सपा और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका। नगर पालिका और नगर पंचायतों में भी भाजपा की ही बढ़त है। इनमें अवश्य भाजपा के बाद सर्वाधिक सीटें सपा ने हासिल की है। तीसरे नंबर पर बसपा है। सबसे पीछे रही कांग्रेस अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में भी पिट गई। निर्दलीयों ने भी बड़ी संख्या में जीत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें- निकाय चुनाव की जीत प्रधानमंत्री की नीतियों का परिणाम: योगी

गुजरात चुनाव से ठीक पहले यूपी निकाय चुनाव में प्रचंड जीत से पीएम मोदी भी काफी खुश हैं। उन्होंने शाम को एक ट्वीट कर कहा, 'विकास की इस देश में फिर एक बार जीत हुई। उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में भव्य जीत के लिए प्रदेश की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को ढेरों शुभकामनाएं। यह जीत हमें जन कल्याण की दिशा में और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी।"

यूपी निकाय चुनाव में भाजपा की शानदार जीत को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षियों की आंखें खोलने वाला बताया है। उन्‍होंने कहा कि ये चुनाव परिणाम उन लोगों के लिए आंखें खोलने वाला है, जो गुजरात चुनाव को लेकर नकारात्मक टिप्पणी कर रहे थे। सपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा राहुल का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि निकाय चुनाव साबित करते हैं कि दोनों को विदाई दे देनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव परिणाम : भाजपा के 14 और बसपा के दो मेयर चुने गए, सपा-कांग्रेस का नहीं खुला खाता 

Share it
Top