खबर का असर: शुरू हुआ काम, तीन दिन में पूरा होगा शौचालय

खबर का असर: शुरू हुआ काम, तीन दिन में पूरा होगा शौचालयगंगधरापुर स्कूल का निरीक्षण करते डीपीसी शिवम द्विवेदी। 

आभा मिश्रा, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

कन्नौज। आखिरकार ‘गाँव कनेक्शन’ की ओर से छेड़ी गई मुहिम रंग लाने लगी है। पिछले दो महीने से ठप पड़ा प्राथमिक स्कूल गंगधरापुर के शौचालय का निर्माण कार्य शुरू हो गया।

मंगलवार को जिला पंचायत राज विभाग के डीपीसी शिवम द्विवेदी गंगधरापुर गांव पहुंचे। उन्होंने बताया, ‘‘प्राथमिक स्कूल में प्रधान के प्रतिनिधि को बुलाया गया। साथ ही सचिव दिनेश यादव को भी। दोनों ही लोगों से कहा गया है कि शौचालय का निर्माण कार्य पूरा कराएं।’’ डीपीसी ने आगे बताया, ‘‘पानी की व्यवस्था शौचालय में नहीं थी। टॉयलेट भी अधूरा था। दरवाजे लगाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कहा गया है कि अगर कार्य पूरा न हुआ तो कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। तीन दिन का समय दोनों लोगों ने मांगा है।’’

इस खबर पर हुआ असर :‘खेत में जाती हूं टॉयलेट, शर्म लगती है’

सहायक अध्यापिका दीप्ती दुबे ने मोबाइल पर ‘गाँव कनेक्शन’ को बताया, ‘‘निरीक्षण करने वाले प्रधान के देवर और सचिव को निर्देश दे गए हैं। स्कूल के शौचालय में काम स्टार्ट हो गया है। मुख्य दरवाजे को भी लगाने का कार्य चलने लगा है।’’ बताते चले कि गाँव कनेक्शन ने पांच नवम्बर को डिजिटल पर ‘खेत में जाती हूं टायलेट, शर्म लगती है’ शीर्षक के नाम से खबर चलाई थी। जिसमें स्कूल के छात्र-छात्राओं के खुले में टायलेट जाने का जिक्र था।

ये भी पढ़ें: कभी भी गिर सकते हैं पीलीभीत के इन प्राथमिक विद्यालयों के जर्जर भवन

साथ ही शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी दिक्कत होने की बात कही थी। खबर आने के बाद जिला पंचायत राज विभाग सक्रिय हो गया। जिसके बाद कामकाज भी शुरू करा दिया गया है। स्कूल में पानी की टंकी रखने का निर्देश भी डीपीसी ने दिया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top