जन्मदिन विशेष: अपने दम पर पहचान बनाने वाले ‘खिलाड़ी ‘ अक्षय कुमार 50 साल के हुए

Shrinkhala PandeyShrinkhala Pandey   9 Sep 2017 7:51 PM GMT

जन्मदिन विशेष: अपने दम पर पहचान बनाने वाले ‘खिलाड़ी ‘ अक्षय कुमार 50 साल के हुएअभिनेता अक्षय कुमार।

नई दिल्ली (भाषा)। बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार के जन्मदिन पर देश के कई शीर्ष खिलाड़ियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी। अपने दम पर बॉलीवुड में पहचान बनाने वाले अकक्षय कुमार इस बार अपना जन्मदिन स्विट्जरलैंड में मना रहे हैं।

फेहरिस्त में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, पंकज आडवाणी, सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों के अलावा फिल्म एवं राजनीतिक जगत की कई हस्तियां भी शामिल हैं।

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने माइक्रो-ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर के जरिये अक्षय को शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा, ' 'सबसे अच्छे अभिनेताओं में से एक और महान इंसान अक्षय कुमार को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ' ' सोशल मीडिया पर भी जोरदार पारी खेल रहे वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, ' 'जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं अक्षय। आपका दिन और आने वाला जीवन सुखमय हो। ' '

'हाउसफुल 2 ', 'देशी ब्वॉयज ' और 'गरम मसाला ' जैसी फिल्मों में अक्षय के साथ काम कर चुके अभिनेता जॉन अब्राहम ने लिखा, ' 'मेरे भाई और दोस्त अक्षय कुमार की जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। एक साथ तीन फिल्में की हैं एवं कई और करनी है।' ' अब्राहम के अलावा टाइगर श्रॉफ, रितेश देशमुख, उर्वशी रौतेला, कृति सैनन, भूमि पेडनेकर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता जैसी फिल्मी हस्तियों एवं केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने उनको शुभकामनाएं दी।

कुमार ने सोशल मीडिया के जरिये शुभकामनाओं के लिए सबके प्रति आभार व्यक्त किया। राजीव हरी ओम भाटिया उर्फ अक्षय कुमार का जन्म नौ सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था।

सौगन्ध फिल्म से की करियर की शुरुआत

अक्षय ने वर्ष 1991 में फिल्म 'सौगन्ध ' से अपने फिल्मी करियर का आगाज किया था लेकिन उन्हें पहचान 1992 में आई फिल्म 'खिलाड़ी ' से मिली। 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी ', 'मोहरा ', 'अजनबी ', 'हेरा फेरी ', 'धड़कन ', 'वक्त ', 'नमस्ते लंदन ', ' हे बेबी ', 'भूल भुलैया ', 'जॉली एलएलबी 2 ', 'ओ माई गॉड ', 'एयरलिफ्ट ', 'रुस्तम ' और हाल ही में रिलीज हुई 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा ' उनके करियर की तमाम हिट फिल्में हैं।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने अक्षय कुमार की फिल्म टायलेट : एक प्रेम कथा के टेलर की सराहना की

कॉमेडी में भी मास्टर रहे

संघर्ष' के बाद अक्षय फिर अपने हीरो वाली इमेज से लोगों को इम्प्रेस करते रहे। इसके बाद अक्षय ने फ़िल्म 'हेरा फेरी' के ज़रिये लोगों को यह बताया कि वो कॉमेडी में भी मास्टर हैं। सुनील शेट्टी और परेश रावल के साथ अक्षय की यह फ़िल्म सिचुएशनल कॉमेडी-थ्रिलर थी। इस फ़िल्म के बाद अक्षय की कॉमेडी टाइमिंग्स के सभी कायल हो गए।

पद्मश्री व राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया है

100 से अधिक फिल्मों में नजर आ चुके अक्षय ने बडे़ पर्दे पर हर तरह के किरदार निभाए हैं। हिंदी फिल्म जगत के कई पुरस्कारों से सम्मानित खिलाड़ी कुमार को वर्ष 2009 में पद्मश्री और इस साल फिल्म 'रुस्तम ' के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी नवाजा गया था। अक्षय वर्ष 2001 में अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। उनका एक बेटा आरव और बेटी नितारा है।

ये भी पढ़ें:एक आम लड़की के संघर्ष की कहानी दिखाता ये वीडियो देता है कई संदेश

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top