2017 रहेगा इन 10 फिल्मों के नाम

Jamshed QamarJamshed Qamar   3 Jan 2017 3:04 AM GMT

2017 रहेगा इन 10 फिल्मों के नामफिल्म पोस्टर

साल 2016 में आई फ़िल्मों में खूब धूम मचाई। पिंक, ऐ दिल है मुश्किल, फैन, उड़ता पंजाब, नीरजा, उड़ता पंजाब, सुलतान और दंगल जैसी फिल्मों को दर्शकों ने खूब सराहा। हालांकि इसी साल आई M S Dhoni, शिवाए, रॉक आन टू और बेफिक्रे जैसी फ़िल्में कुछ खास असर नहीं दिखा सकीं।

आइये देखते हैं कि इस साल यानि 2017 में वो कौन सी 10 फ़िल्में हैं जो बॉक्सऑफिस पर अपनी क़िस्मत आज़माएंगी?

1. रईस

रईस

अगर आप किंग खान के फैन है तो आपको इस फिल्म का इंतज़ार होगा। वैसे फिल्म तो 2016 की ईद के मौके पर रिलीज होने वाली थी लेकिन 'सुल्तान' की वजह से इसकी रिलीज की तारीख आगे कर दिया गई। राहुल ढोलकिया के डायरेक्शन में बनी फिल्म रईस की कहानी 1980 के दशक के गुजरात पर आधारित है जो एक शराब तस्कर रईस खान के इर्द-गिर्द घूमती है। शाहरुख ने फिल्म में रईस के किरदार को निभाया है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी दमदार रोल में हैं और उनके डायलॉग भी शानदार हैं। 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली इस फिल्म में सनी लियोनी ने 'लैला मैं लैला' आइटम सॉन्ग भी किया है।

2. क़ाबिल

ऋतिक रोशन की इसी महीने आने वाली फिल्म ‘काबिल’ है। ट्रेलर में ही यह ज़ाहिर हो गया है कि फिल्म में ऋतिक और यामी गौतम दृष्टिहीन के किरदार में नज़र आएंगी। कहानी उन दो प्रेमियों की है जिनकी ज़िंदगी में आए कुछ खास बदलाव उन्हे एक दूसरे से दूर करने की कोशिश करते हैं, लेकिन कैसे वो उन हालात का सामना करते हैं वो देखना दिलचस्प होगा। ये फिल्म भी शाहरुख खान की राईस के साथ ही यानि 25 जवनरी को रीलीज़ होगी।

3. जॉली एलएलबी 2

लखनऊ में शूट हुई फिल्म जॉली एलएलबी का इंतज़ार अक्षय के हर फैन को है। इस फिल्म में वो एक वकील की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म में कॉमेडी के साथ-साथ एक्शन और इमोशन भी देखने को मिलेगा। इस फिल्म के पिछले पार्ट में अरशद वापसी ने काम किया था। जो साल 2013 में आई थी। 10 फरवरी को रिलीज होनी वाली इस फिल्म में हुमा कुरैशी भी है।

4. सरकार 3

सरकार 3

अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म ‘सरकार 3’ का डायरेक्शन रामगोपाल वर्मा कर रहे हैं। अमिताभ इससे पहले फिल्म के दोनों भागों में नजर आ चुके हैं। ‘सरकार’ 2005 में रिलीज हुई थी और ‘सरकार राज’ 2008 में रिलीज हुई थी। ‘सरकार 3’ में अमिताभ, सुभाष नागरे की भूमिका में दिखेंगे। फिल्म में जैकी श्रॉफ, मनोज बाजपेयी, रोनित रॉय, भरत दाभोलकर और यामी गौतम जैसे सितारे हैं।

5. जग्गा जासूस

रनबीर कपूर और कटरीना कैफ की फिल्म 'जग्गा जासूस' का इंतज़ार लंबे वक्त से हो रहा था। फिल्म का ट्रेलर आ चुका है जिसे देखकर कुछ-कुछ बर्फी की याद आती है। हालांकि कहा जा रहा है कि ‘जग्गा जासूस’ पूरी तरह से सस्पेंस से भरी फिल्म होगी। अनुराग बसु के निर्देशन में बनी यह फिल्म 7 अप्रैल 2017 को बॉक्स ऑफिस पर अपनी क़िस्मत आज़माएगी।

6. बाहूबली 2

बाहूबली

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक ‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ है। खबर है कि फिल्म की रिलीज से पहले क्लाइमैक्स लीक ना हो पाए इसलिए डायरेक्टर राजामौली ने ‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ के एक, दो या तीन नहीं बल्कि कुल चार क्लाइमेक्स शूट किए हैं और अब तक ये तय नहीं हुआ कौन सा क्लाइमेक्स फिल्म में दिखाया जाएगा। बाहुबली को 6 भाषाओं में रिलीज की गई बाहूबली ने ने बॉक्स ऑफिस पर खलबली मचा दी थी। अब देखना है कि बाहूबली 2 28 अप्रैल 2017 को सिनेमाघरों में क्या गुल खिलाती है।

7. ट्यूबलाइट

Tubelight

सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ इस साल ईद के मौके पर रिलीज होगी। फिल्म में सलमान के साथ चाइनीज अभिनेत्री झू-झू नजर आएंगी. फिल्म में सलमान के साथ उनके छोटे भाई सोहेल खान भी काम कर रहे हैं. सलमान फिल्मकार कबीर के साथ तीसरी बार काम कर रहे हैं. ‘ट्यूबलाइट’ से पहले सलमान कबीर के साथ ‘एक था टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान’ में काम कर चुके हैं

8. ‘2.0’

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और सुपरस्टार रजनीकांत की अपकमिंग फिल्म '2.0' है. खबरों के मुताबिक अक्षय फिल्म में एक वैज्ञानिक की भूमिका में नजर आएंगे. अक्षय ने इस भूमिका के लिए अपने हुलिए को पूरी तरह बदल दिया है. हाल ही में अपने लुक को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए अक्षय ने लिखा, 'बुराई का नया चेहरा.' आपको बता दें कि शंकर के डायरेक्शन में बन रही यह फिल्म 2010 की तमिल 'एंथीरम' का सीक्वल है

9. पद्मावती

Unofficial poster of Padmawati

संजय लीली भंसाली की अगली फिल्म ‘पद्मावती’ है जो महारानी पदमिनी के जीवन पर आधारित है. फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर जैसे सितारे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म में रणवीर अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में दिखाई देंगे, जो खिलजी वंश के दूसरे शासक थे. फिल्म इसी साल 17 नवंबर को रिलीज होगी

10. टाइगर जिंदा है

Poster of Tiger Zinda Hai

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल 'टाइगर ज़िंदा है' में सलमान खान के साथ होंगी कटरीना कैफ हैं। फिल्म का डायरेक्शन 'सुल्तान' के निर्देशक अली ज़फ़र करेंगे। यशराज बैनर तले बनने वाली फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ क्रिसमस 2017 पर रिलीज होगी। 15 अगस्त 2012 को रिलीज हुई सलमान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ ने अपनी कमाई से बॉक्स ऑफिस को हिला दिया था। एक था टाइगर ने करीब 199 करोड़ का बिजनेस किया था। इस फिल्म में सलमान और कैटरीना की जोड़ी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top