आत्महत्या रोकने के लिए रितिक और करण ने चलाया अभियान

आत्महत्या रोकने के लिए रितिक और करण ने चलाया अभियान10 सितंबर को विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस मनाया जाता है।

मुंबई (आईएएनएस)। बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक करण जौहर और अभिनेता रितिक रोशन, देश में आत्महत्या रोकने के समर्थन में उतरे हैं। रितिक ने शनिवार को एक वीडियो लिंक साझा किया, जिसमें दिखाया गया था कि एक व्यक्ति की जान बचाने के लिए हमें उसे सुनना चाहिए। 10 सितंबर को विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस मनाया जाता है।

रितिक ने वीडियो को शीर्षक देते हुए लिखा, "विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस के मौके पर, सुनने का एक वादा करते हैं, और जीवन बचाते हैं।" करण ने भी समान वीडियो लिंक साझा किया और उसको समान शीर्षक दिया। उन्होंने आदित्य बिड़ला विश्व अकादमी और आदित्य बिड़ला इंटीग्रेटेड स्कूल, एम पावर की संस्थापक और अध्यक्ष नीरजा बिड़ला को भी टैग किया।

ये भी पढ़ें : गाय की लंबी उम्र के लिए उनके पेट में छेद कर रहे अमेरिका के किसान

बिड़ला ने अभियान शुरू करने के साथ अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस के सम्मान में ईएआरएफओआरओ आंदोलन में शामिल हों। सुनिए, यह एक जीवन बचा सकता है।"

एमपावर के आधिकारिक पेज के मुताबिक, उनका उद्देश्य लोगों और उनके परिवारों में जागरूकता बढ़ाने के साथ मानसिक स्वास्थ्य संबंधी विकारों से निपटने के लिए सक्षम बनाना है, कलंक को कम करना, रोकथाम की सलाह देना, शिक्षा को बढ़ावा देना और विश्वस्तरीय समग्र सेवाएं प्रदान करना ताकि वे सार्थक और उपयोगी जीवन सम्मान और गौरव के साथ जी सकें।"

ये भी पढ़ें : सूट-बूट पहनकर टाई लगाकर खेती करता है ये किसान

Share it
Top