औरैया के इंटर कॉलेजों में लगेंगे सीसीटीवी

Ishtyak KhanIshtyak Khan   11 May 2017 6:43 PM GMT

औरैया के इंटर कॉलेजों में लगेंगे सीसीटीवीछात्रों की उपस्थिति के साथ साथ शिक्षकों की मौजूदगी की निगरानी करेगा सीसी टीवी कैमरा / फोटो - साभार इंटरनेट

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। जिले के इंटर कॉलेजों और सहायता प्राप्त विद्यालयों में दैनिक उपस्थिति के लिए बायोमिट्रिक मशीन लगाने के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी आदेश दिया गया है। डीआईओएस ने बैठक कर जिले के प्रधानाचार्यों को आगह कर दिया है।

शहर के तिलक इंटर कालेज में हुई बैठक में डीआईओएस चंद्र प्रताप सिंह ने मौजूद प्रधानाचार्यों से कहा कि उपस्थिति दर्ज कराने के लिए अब बायोमिट्रिक मशीन सभी विद्यालय में लगाई जाएगी। इसी के साथ विद्यालय में शिक्षण कार्य की गतिविधि को परखने के लिए सीसीटीवी कैमरें भी लगवाए जाएंगे।

डीआईओएस चंद्र प्रताप ने कहा,“ आगामी 21 जून को अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है, जिसमें सभी विद्यालय के छात्र-छात्राओं को योग के लिए तैयार किया जाएगा। तैयार किए गए छात्र-छात्राओं को प्रदेश स्तर पर होने वाले योग दिवस में भेजा जाएगा। इसी के साथ निर्देश दिए गए कि सर्व शिक्षा अभियान के अंर्तगत होने वाले हाउस होल्ड सर्वे में माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक सहयोग करें। ”

प्रधानाचार्यों को दिए गए निर्देश में यह भी कहा गया कि छात्रों को जमीनी पर्यावरणीय जागरूकता के बारे में भी बताया जाए। स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत बच्चों को सफाई के बारे में भी बताया जाए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top