जैसलमेर में वायु सेना का चूका निशाना, बम गिरने से खेत में हुआ 10 फीट गहरा गड्ढ़ा, गनीमत रही घरों पर नहीं गिरा बम

Arvind ShukklaArvind Shukkla   18 Feb 2017 3:52 PM GMT

जैसलमेर में वायु सेना का चूका निशाना, बम गिरने से खेत में हुआ 10 फीट गहरा गड्ढ़ा, गनीमत रही घरों पर नहीं गिरा बमजैसलमेर में बम गिरने के बाद मौके पर लोग।

जैसलमेर (राजस्थान)। जैसलमेर के मोहनगढ़ क्षेत्र में खेत में वायुसेना का निशाना चूकने से बम फट गया, जिससे अफरा तफरी मच गई। धमाका इतना तेज था कि जमीन के अंदर करीब 10 फीट का गड्डा हो गया और करीब 1 बीघा जमीन पर खड़ी फसल व अन्य कृषि उपकरण नष्ट हो गए। वहीं करीब 3 किलोमीटर दूर मोहनगढ़ कस्बे के कई मकानों में दरारे आ गईं हैं गनीमत रही की बम आवासीय इलाके में नहीं गिरा, वर्ना जानमाल का नुकसान हो सकता था।

खेत में फैले बम के टुकड़े।

जैसलमेर में शनिवार को भारतीय वायुसेना द्वारा चांधन फिल्ड फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान निशाना चूकने से एक बम मोहनगढ़ क्षेत्र से 3 किलोमीटर दूर विक्रम पटवारी के खेत में जा गिरा। बम फटने के धमाके के साथ ही आग की लपटें निकलने लगी, जिससे पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गयीं। वही फसल के साथ-साथ मोहनगढ़ कस्बे के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार दोपहर करीब 12 बजे उनके सामने एक बम जोरदार धमाके के साथ आकर खेत में गिरा और आग की लपटें निकलने लगी। थोड़ी देर बाद जब जाकर देखा तो वहां करीब 10 फीट गहरा गड्डा हो गया है। गनीमत रही की बम कस्बे से दूर फटा अगर कस्बे में फटता तो जानमाल का भारी नुकसान हो सकता था, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

वायु सेना में बम फटने के बाद मौके पर जमा लोग।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top