एंटी रोमियो स्क्वायड कैबिनेट में हुई सराहना, प्रेमियों को परेशान करने पर पुलिसवाले भी नपेंगे 

एंटी रोमियो स्क्वायड कैबिनेट में हुई सराहना, प्रेमियों को परेशान करने पर पुलिसवाले भी नपेंगे यूपी पुलिस को दिए गए निर्देश।

लखनऊ। महिलाओं से छेड़खानी करने वालों पर अंकुश लगाने के मकसद से बने एंटी रोमियो स्क्वायड की कार्रवाई की उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने आज सराहना की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यहां हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘(भाजपा) सरकार बनने से पहले प्रदेश के अंदर नागरिकों विशेष रूप से महिलाओं, कमजोर और वंचित वर्ग के लोगों में असुरक्षा का भाव रहता था।

ये भी पढ़ें-यूपी में 2 करोड़ 15 लाख किसानों के आए अच्छे दिन, 1 लाख रुपए तक के कर्ज माफ

भय का वातावरण था। खासकर कालेज जाने वाली लड़कियों में बहुत असुरक्षा थी।'' उन्होंने कहा, ‘‘लगातार स्कूल जाने वाली बहनों का पीछा करना, अभद्र टिप्पणी करना, बाजार में अगर कोई बहन अपनी मां के साथ जा रही है तो मोटरसाइकिल से उसका पीछा करना जैसी घटनाएं होती थीं। एंटी रोमियो दस्ता अच्छा कार्य कर रहा है। पूरे प्रदेश से इस अभियान को वाहवाही मिली है।'' शर्मा ने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि एंटी रोमियो दस्ता जब कार्रवाई को अंजाम देने के लिए निकलता है तो बड़े अधिकारियों से ब्रीफिंग लेकर जाए। इस अभियान की प्रामाणिकता और हो, प्रयास किया जा रहा है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस अभियान को कुछ राजनीतिक पार्टियों ने बदनाम करने की कोशिश भी की है। उन्होंने बताया कि सभी पुलिस अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी किए गए हैं कि अगर कहीं कोई युगल किसी पार्क, सार्वजनिक स्थल, रिक्शे, कालेज में या किसी अन्य जगह बैठा है तो अनावश्यक रूप से उनसे पूछताछ करने, पहचान पत्र मांगने जैसी शिकायत मिलने पर संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। शर्मा ने कहा, ‘‘इस अभियान के पीछे किसी युवा का उत्पीडन ना हो बल्कि दोषी पर कठोर कार्रवाई हो, यही मकसद है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top