निदुरा गाँव में आगजनी, आधा सैकड़ा से ज्यादा घर जले, एक महिला की मौत

निदुरा गाँव में आगजनी, आधा सैकड़ा से ज्यादा घर जले, एक महिला की मौतनिदुरा गाँव में आगजनी के बाद जांच करते अधिकारी।

सुल्तानपुर। तहसील बल्दीराय के विही निदुरा के निदुरा गाँव में दोपहर आग लगने से अनेक घर जलकर खाक हो गए हैं। घटना के दौरान अपने बच्चों को बचाने की कोशिश में गीता पत्नी रामरूप 32 वर्ष की भी झुलसने से मौत हो गई है, जबकि आधा सैकड़ा से ज्यादा घर जल कर खाक हो गए हैं। ग्रामवासियों के अनुसार आग की लपटें दोपहर 3 बजे गाँव के ही मिहीलाल कोरी के घर से उठी और देखते ही देखते पूरी बस्ती चपेट में आ गई। ग्रामीण बाबूलाल ने बताया कि लगभग 30 बकरी, 5 से ज्यादा गाय की भी जलने से मौत हुई है। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम बल्दीराय, थाना अध्यक्ष बल्दीराय, डायल 100 सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे व बचाव कार्य शुरू किया गया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

देर शाम तक आग लगने का कारण पता नहीं चला है, हालांकि जांच जारी है। प्रधान श्रीपाल पासी ने बताया,"निदुरा गाँव के ठाकुर, ब्राह्मण और यादव के घरों समेत हरिजन बस्ती के लगभग 62 घर जले हैं।

निदुरा गाँव में आगजनी के बाद एकत्रित ग्रामीण व मृतक के परिजन।

घटना में गीता नाम की महिला भी झुलस गई जिससे की उसकी मृत्यु हो गई। ग्रामीणों की मदद से उसके बच्चों को किसी तरह बचा लिया गया है।

ये भी पढ़ें: घूरे की चिंगारी ने दो घर जलाकर किया राख

जांच में पहुंचे हल्का लेखपाल घनश्याम यादव ने बताया कि, " अभी तक हम लोगों ने जो अनुमान लगाया है उसमें लगभग 62 घर जले हैं। किसी का कुछ नहीं बचा। जानवर 2 जले है बकरी 8तथा गीता नाम की महिला जली है। आग किस तरह लगी है, इसका पता अभी नहीं चला। बल्दीराय थाना अध्यक्ष केबी सिंह ने बताया कि," युद्ध स्तर पर बचाव कार्य किया जा रहा है" हल्का राजस्व निरीक्षक, लेखपाल सालिकराम, घनश्याम यादव, राम समझावण सहित अनेक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top