गोरखपुर मामले में चौथा आरोपी गिरफ्तार

गोरखपुर मामले में चौथा आरोपी गिरफ्तारबीआरडी मेडिलकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से हुई 60 बच्चों की मौत हो गई थी।

लखनऊ (आईएएनएस)। सरकारी अस्पताल बीआरडी मेडिलकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से हुई 60 बच्चों की मौत के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। आरोपी क्लर्क सुधीर पांडे को शुक्रवार देर रात खजांची चौक के पास से गिरफ्तार किया गया।

पांडे पर जेल में बंद पूर्व प्राचार्य राजीव मिश्रा के साथ सांठगांठ कर कमीशन के लालच में ऑक्सीजन विक्रेता का भुगतान रोकने का आरोप है। उस पर एक सरकारी जांच में बकाया भुगतान की जानकारी नहीं देने का भी आरोप है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने इससे पहले मामले के तीन मुख्य आरोपियों - राजीव मिश्रा, पूर्णिमा मिश्रा और कफील खान को गिरफ्तार किया था, जो फिलहाल न्यायायिक हिरासत में हैं।

ये भी पढ़ें- गोरखपुर : आठ साल बाद पैदा हुए थे जुड़वा बच्चे, डॉक्टरों की लापरवाही ने ली दोनों की जान

अपराध शाखा और एसटीएफ अभी भी बाकी चार आरोपियों - सतीश, संजय कुमार त्रिपाठी, उदय प्रताप शर्मा और गजानंद जायसवाल को पकड़ने के लिए छापे मार रही है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में 10 अगस्त से 14 अगस्त के बीच 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी, जिनमें से 30 बच्चों की मौत ऑक्सीजन आपूर्ति में कमी के कारण 48 घंटों के भीतर हुई थी।

ये भी पढ़ें- गोरखपुर हादसा : बड़ा खुलासा, बस इंसेफेलाइटिस से ही नहीं हुई बच्चों की मौत

Share it
Top