सोनभद्र के नक्सल प्रभावित गाँव में एक बार फिर गूंजी गोलियों की तड़तड़ाहट, ग्राम प्रधान की हत्या

Bheem kumarBheem kumar   5 Jun 2017 11:21 AM GMT

सोनभद्र के नक्सल प्रभावित गाँव में एक बार फिर गूंजी गोलियों की तड़तड़ाहट, ग्राम प्रधान की हत्यासोनभद्र के ग्राम पंचायत कनहौरा के ग्राम प्रधान रमेश मौर्या की हुई हत्या।

सोनभद्र। सूबे के अति नक्सल प्रभावित जिले में सत्ता परिवर्तन के बाद एक बार फिर गोली की तड़तड़ाहट सुनाई दी है ।

दरअसल मामला सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र के अति नक्सल प्रभावित गाँव कनहौरा का है जहाँ एक ग्राम प्रधान की अज्ञात लोगों द्वारा देर रात करीब साढ़े 9 बजे पीठ पर गोली मार हत्या कर दी गई।

पुलिस इस घटना को सिर्फ एक चुनावी रंजिश मानकर घटना की जाँच में जुटी है। वहीं जिला अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस महकमा इस हत्या के मामले पर कुछ भी बोलने से बच रहा है जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि कहीं यह नक्सली घटना से जुड़ा मामला तो नहीं है।

ये भी पढ़ें- सोनभद्र में परेशानी का सबब बन रहा औद्योगिक कचरा

बताते चलें की सूबे के सबसे अखिरी छोर पर स्थित सोनभद्र जिला की सीमाएं चार नक्सल प्रभावित राज्यों से जुड़ती है जिससे इस नक्सल प्रभावित जिले के बॉर्डर से लगे गाँवो में कोई भी घटना घटित होती है तो पूरी आशंका नक्सलियो पर ही जतायी जाती है।

चोपन थाना क्षेत्र इलाके का अति नक्सल प्रभावित गांव है जहां पहले भी कई नक्सली वारदात हो चुकी हैं। यहां के ग्राम पंचायत कनहौरा के ग्राम प्रधान रमेश मौर्या पुत्र रामसुन्दर मौर्या की हत्या उनको घर से बुलाकर घर के बाहर ही पीठ में नज़दीक से गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से ग्राम प्रधान के घर में कोहराम मच गया। वहीं जिला अस्पताल पहुंचने पर अशोक कुमार गठरिया (चिकित्सक , जिला सयुक्त अस्पताल , सोनभद्र ने ग्राम प्रधान को मृत घोषित कर दिया।

बहरहाल नक्सल प्रभावित गांव के ग्राम प्रधान की हत्या होने की जानकारी होंने पर पुलिस महकमे में अफरा तफरी मच गई। घटना की जानकारी के बाद जिला अस्पताल में जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय, अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल अवधेश कुमार, सीओ सीटी धनंजय कुमार कुशवाहा, प्रभारी निरीक्षक सदर राजीव मिश्रा, चौकी इंचार्ज नगर अवधेश कुमार , चौकी इंचार्ज चुर्क सुधीर कुमार सिंह सहित भारी पुलिस फ़ोर्स मौजूद रही। जिलाधिकारी के निर्देश पर रात में ही शव का पोस्टमार्टम किया गया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top