राहत की बारिश, कन्नौज में बारिश के साथ गिरे ओले

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में भीषण गर्मी के बीच सोमवार को आधा घंटा बारिश के साथ गिरे ओलों ने लोगों को काफी राहत पहुंचाई।

राहत की बारिश, कन्नौज में बारिश के साथ गिरे ओले

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में भीषण गर्मी के बीच सोमवार को आधा घंटा बारिश के साथ गिरे ओलों ने लोगों को काफी राहत पहुंचाई, हालांकि कई ग्रामीण इलाकों में बारिश से सूने रहे और गर्मी छाई रही।

कन्नौज में चिलचिलाती धूप के बीच अचानक मौसम का रुख बदलने पर शहर का मौसम काफी सुहावना हो गया। तेज हवाओं के बीच बारिश और ओले गिरने से लोगों ने राहत की सांस ली।

वहीं किसानों को भी काफी सुकून मिला। जिला मुख्यालय कन्नौज से करीब 20 किमी दूर ठठिया क्षेत्र के इनायतपुर निवासी मधुर त्रिपाठी (30 वर्ष) ने बताया, "जब बारिश हुई तो मैं कन्नौज में था, ओले भी गिरे। मक्का की फसल में पानी की जरूरत है और अभी हुई बारिश किसानों के लिए फायदेमंद है।"

यह भी पढ़ें: कम पानी में धान की ज्यादा उपज के लिए करें धान की सीधी बुवाई


हालांकि उदैतापुर निवासी सुलभ बताते हैं, "इस समय बारिश फसलों के लिए फायदेमंद है। अगर आधा घण्टा और बारिश होती तो फसलों को फायदा ही फायदा होता।" दूसरी ओर कन्नौज में मौसम में बदलाव का असर अमेठी और रायबरेली में भी देखा गया, जहां मौसम में बदली छाई रही।

उधर, कन्नौज के तिर्वा, सकरावा, गुगरापुर इलाकों में पानी की एक बूंद भी नहीं गिरी। आशीष पांडेय ने बताया, "मेरे सद्दुपुर गाँव और उसके आसपास धूप रही और पानी की एक बूंद तक नहीं गिरी।"

वहीं, सौरिख ब्लॉक इलाके के नगला विशुना निवासी रवींद्र सिंह यादव ने बताया, "मेरे क्षेत्र में तो पानी बरसा ही नहीं। सुबह से धूप निकली रही। सिर्फ हवाएं चलीं, पानी की एक बूंद भी गाँव मे नही गिरी।"

यह भी पढ़ें: आप की रसोई में लहसुन का तड़का सस्ता हुआ लेकिन किसान तबाह हुआ

Share it
Top