लखनऊ : बीकेटी के रूद्रपुर से अपहरण हुए लैब टेक्नीशियन की निर्मम हत्या

लखनऊ : बीकेटी के रूद्रपुर से अपहरण हुए लैब टेक्नीशियन की निर्मम हत्यामृतक की फाइल फोटो 

लखनऊ। बीकेटी इलाके से शुक्रवार को एक प्राइवेट अस्पताल के लैब टेक्नीशियन की अपहरण के बाद हत्या कर दी गयी। रविवार की देर रात लैब टेक्नीशियन का शव लावारिस हालत में गुड़म्बा क्षेत्र में पाया गया। शिनाख्त न होने पर गुड़म्बा पुलिस ने शव को पीएम हाउस भेजा। जहां रविवार की सुबह मृतक के परिवार वालों ने उसकी शिनाख्त की।

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ : नक्सलियों के साथ मुठभेड में पुलिस उपनिरीक्षक शहीद

इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी का कहना कि कुछ दिन पहले हुए मामूली विवाद में उसने लैब टेक्नीशियन की हत्या अपने एक साथी के साथ मिलकर की थी।एसपी ग्रामीण डॉ सतीश कुमार ने बताया कि, सीतापुर जनपद निवासी 26 वर्षीय राहुल पाण्डेय अपने परिवार के साथ बीकेटी के रूद्रपुर गांव में रहता था। राहुल बीकेटी स्थित यशोदा अस्पताल में लैब टेक्नीशियन के पद पर काम करता था। बताया जाता है कि शुक्रवार की शाम राहुल को अस्पताल के बाहर से एक कार सवार दो लोगों ने अगवा कर लिया। राहुल जब देर घर नहीं पहुंचा तो परिवार वाले उसको तलाशते हुए अस्पताल पहुंचे।

अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया गया तो राहुल कार सवार लोगों के साथ जाता दिखायी पड़ा। इसके बाद राहुल के परिवार के लोग इस बात की शिकायत लेकर बीकेटी पुलिस के पास पहुंचे। परिवार वालों ने रूदहई गांव निवासी दीपू पर राहुल के अपहरण का आरोप लगाया। बावजूद इसके पुलिस ने राहुल के परिवार वालों की बात को गंभीरता से नहीं लिया। काफी दवाब के बाद पुलिस ने इस संबंध में राहुल की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की और खामोश बैठ गयी। वहीं परिवार के लोग बार-बार राहुल के साथ अनहोनी की आशंका जता रहे थे। इसके बाद पुलिस ने किसी तरह दीपू को पकड़ा। पूछताछ की गयी तो उसने पहले तो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की पर बाद में उसने बताया कि उसने अपने साथी विवेक के साथ मिलकर शुक्रवार की रात को ही राहुल की गला कसकर हत्या कर दी थी और शव को गुड़म्बा इलाके में फेंक दिया था।

ये भी पढ़ें-DM बाराबंकी : रक्षा बंधन पर बहनों को शौचालय गिफ्ट करने वाले भाई होंगे सम्मानित

इस बात का पता चलने के बाद बीकेटी पुलिस ने गुड़म्बा पुलिस से सम्पर्क किया तो गुड़म्बा पुलिस ने बताया कि शनिवार को एक युवक का शव लावारिस हालत में पाया गया था। शिनाख्त न होने के चलते शव को शवगृह भेज दिया गया। रविवार की सुबह जब राहुल के परिवार वालों को इस बात की भनक लगी तो वह लोग मच्र्यूरी पहुंच गये। उन लोगों ने वहां मौजूद शव की पहचान राहुल के रूप में की। इस मामले में एसपी ग्रामीण ने बताया कि आरोपी दीपू को गिरफ्तार कर लिया गया है और घटना में प्रयुक्त कार को भी बरामद किया गया है। वारदात में शामिल दीपू का साथी विवेक अभी फरार हैं और उसकी तलाश की जा रही है। एसपी ग्रामीण का कहना है कि दीपू ने बताया है कि कुछ दिन पहले राहुल ने उसको बेइज्जती की थी। इसी के बाद से वह राहुल से रंजिश रखने लगा था। राहुल से बदला लेने के लिए उसने चार अगस्त की रात राहुल की रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त रस्सी भी बरामद कर ली है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top