योगी ने खराब नलकूपों को तुरंत ठीक कराने के दिये निर्देश

योगी ने खराब नलकूपों को तुरंत ठीक कराने के दिये निर्देशयोगी आदित्यनाथ।

लखनऊ (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को रविवार को निर्देश दिए हैं कि नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

जिलाधिकारी सिंचाई विभाग से समन्वय स्थापित कर प्राथमिकता के स्तर पर यह कार्य सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि किसानों की अनेदेखी किए जाने वाले अधिकारियों को दंडित किए जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा, "खराब नलकूपों को तत्काल ठीक कराकर सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराया जाए। डार्क जोन सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में नलकूप कनेक्शन प्रत्येक किसान को मुहैया कराए जाएं।"

बैंक खाते से बार-बार पैसा कटने से परेशान हैं, तो ये तरीका अपनाइए, न्यूनतम बैलेंस होने पर भी नहीं कटेगा पैसा

"नहरों में जल उपलब्धता का संकट किसी भी हाल में नहीं होना चाहिए। किसानों और खेती के दृष्टिगत यह समय महत्वपूर्ण है। सिंचाई और विद्युत आपूर्ति में किसी भी प्रकार की बाधा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसानों की अनदेखी किए जाने वाले अधिकारियों को दंडित किया जाएगा।"

योगी ने कहा, "राज्य सरकार किसानों की सिंचाई और बिजली संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए गंभीर है। राजकीय नलकूपों की यांत्रिक व विद्युत संबंधी खराबी को जल्द से जल्द दूर किया जाए। सभी विद्युत सब-स्टेशनों, ट्रांसफॉर्मरों तथा लाइनों की व्यवस्था हर हाल में चुस्त-दुरुस्त रखी जाए और फील्ड में तैनात अभियंतागण इस कार्य को प्राथमिकता पर सुनिश्चित करें।"

पैसे दीजिए प्रेम पत्र लिखवाइए : बेंगलुरु के इंजीनियर ने ‘प्यार भरा’ खत लिखने को बनाया व्यवसाय

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top