शर्मनाक : शौच के डिब्बे के लिए दस वर्षीय मासूम की हत्या 

शर्मनाक : शौच के डिब्बे के लिए दस वर्षीय मासूम की हत्या मृतक गोलू। 

के के बाजपेयी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक ऐसी दर्दनाक घटना हुयी जिससे अब लोग इंसानियत पर भी शक करने लगे है। जी हाँ हम कर रहे है लखनऊ में एक बच्चे की जो सिर्फ इसलिए मार दिया गया क्यों की उसके ऊपर कुछ लोगों ने शौंच का डिब्बा चोरी करने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें- नोटबंदी से प्रभावित 2016-17 में जीडीपी की वृद्धि दर घटकर 7.1 प्रतिशत पर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के माल थाना क्षेत्र अंतर्गत ढोलबजा गाँव निवासी भइयालाल यादव का दस वर्षीय बेटा गोलू बीती 7 मई को गाँव के ही शिवकुमार मौर्या की आटा चक्की की ओर खेतो में शौच के लिए गया था। उधर से वापस आने पर शिवकुमार एवं उनके पुत्रो ने उस बच्चे को रोक लिया और कारखाने के अंदर पकड़ ले गये। उस बच्चे के ऊपर चक्की से डिब्बा चोरी करने का आरोप लगाते हुये उसे पीटना शुरू कर दिया। गोलू चीखता चिल्लाता रहा और डिब्बा चुराने से इंकार करता रहा।

ये भी पढ़ें- UPSC 2016 के परिणाम घोषित, 1099 अभ्यर्थी सफल, नंदनी ने किया टॉप, देखें टॉपर की लिस्ट

दबंगों के भय से उसे कोई बचाने नही पहुँचा। जानकारी होने पर मृतक के पिता भइयालाल अपने बच्चे को बचाने के लिए भागकर चक्की पर गए , चक्की पर जाकर देखा था बच्चा लहुलुहान अवस्था में पड़ा था। भईयालाल बच्चे को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर पहुंचे। जहाँ बुधवार को सुबह इलाज के दौरान गोलू की मौत हो गयी। थानाध्यक्ष माल अम्बर सिंह ने बताया मृतक के पिता की तहरीर पर दुर्गेश, रमेश ,नरेश व शिवकुमार के विरुद्ध गैर इरादतन मुकदमा दर्ज कर लिया है । पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है सभी आरोपी फरार है

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें। ।

Share it
Share it
Share it
Top