नामांकन में नहीं छूटना चाहिए जिले का कोई भी बच्चा  

नामांकन में नहीं छूटना चाहिए जिले का कोई भी बच्चा  बैठक करते जिलाधिकारी।

रहनुमा बेगम, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मुख्यालय स्थित सभागार कक्ष में स्कूल चलो अभियान के क्रियान्वयन एवं सफल संचालन, वार्षिक कार्ययोजना, बजट अनुमोदन हेतु जिला शिक्षा परियोजना समिति औरैया की बैठक आयोजित की गई। नामांकन अगर कोई भी बच्चा छूटा तो बीईओ पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: मजदूरों के बच्चों को शिक्षा के लिये मिलेगी ये सुविधा

जिला मुख्यालय स्थित सभागार में जिलाधिकारी जय प्रकाश सगर ने शुरू हो रहे शिक्षा सत्र के लिए स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने के लिए जिला शिक्षा परियोजना समिति के साथ बैठक कर सख्त निर्देश दिए हैं।

स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने सम्बन्धी बिन्दुओ पर चर्चा करते हुए जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अलावा अन्य अधिकारियों को भी निर्देश दिये गए। स्कूल चलो अभियान के तहत 6 से 14 वर्ष तक के बच्चो का सौ फीसदी नामांकन कराया जाए। इसको लेकर सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी अपने अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर सम्पर्क कर बच्चों का स्कूलों में नामांकन कराना सुनिश्चित करें। दिव्यांग बच्चो के नामाकंन को लेकर विशेष ध्यान दिया जाए।

ये भी पढ़ें : शिक्षा का पाठ पढ़ाने वालों के कार्यालय ही स्वच्छ भारत मिशन का बन रहे मजाक

साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों की ड्रेस अच्छी क्वालिटी में बनवाई जाए व बच्चों को समय से उपलब्ध करा दी जाए। इस साल जिले में कही पर भी कोई बच्चा निर्धारित उम्र का नामांकन न छूटने पाए। अगर ऐसा हुआ तो संबंधित खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी राम सेवक द्विवेदी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एसपी यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top