शिक्षा का पाठ पढ़ाने वालों के कार्यालय ही स्वच्छ भारत मिशन का बन रहे मजाक

शिक्षा का पाठ पढ़ाने वालों के कार्यालय ही स्वच्छ भारत मिशन का बन रहे मजाकबीईओ कार्यालय औरैया।

विनय सोनी, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्वच्छ भारत मिशन का माखौल उड़ाया जा रहा है। जहां जिले के उच्च अधिकारी अपने परिसर में झाड़ू लगा रहे हैं। वहीं बीईओ कार्यालय कूड़ा घर बना हुआ है और जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। परिसर में लगा हैंडपंप भी खराब पड़ा है।

जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर अजीतमल में बने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर गंदगी का अंबार लगा है। सबसे अहम बात ये है कि जिलाधिकारी और एसपी ने भी अपने कार्यालयों में झाड़ू लगाई है। इसी के साथ ही झाड़ू न लगाने पर अधीनस्थों को फटकार भी लगाई है, लेकिन शिक्षा विभाग जो समाज के अंधेरे को उजाले में लाने का काम करता है। वही विभाग आज आदेशों का उल्लंघन कर कार्यालय परिसर में कूड़ा इकट्ठा कर रहा है।

ये भी पढ़ें- आपके दिल में बसी नफरत को दूर कर देंगी भारत-पाकिस्तान क्रिक्रेट मैच की ये तस्वीरें

यहां तक कि कार्यालय परिसर की किसी सफाईकर्मी द्वारा सफाई तक नहीं कराई जाती है। ऐसी स्थिति में स्वच्छ भारत मिशन को बीईओ स्वयं माखौल बनाए हुए हैं। ईओ कार्यालय में तैनात कर्मचारियों ने बताया कि यहां सफाई कर्मी तो तैनात है, लेकिन वो बीईओ के इशारे पर काम करता है। वह कभी परिसर में झाड़ू नहीं लगाता है। भवन की रंगाई-पुताई के लिए सरकारी पैसा आता है, लेकिन बीईओ नहीं करवाते हैं। वहीं कार्यालय परिसर में लगा हैंडपंप भी खराब पड़ा है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एसपी यादव ने कहा कि अगर कार्यालय परिसर में गंदगी है तो ईओ से जवाब-तलब किया जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

First Published: 2017-06-05 14:39:00.0

Share it
Share it
Share it
Top