सहायक पद से हटाये गए शिक्षामित्र ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

सहायक पद से हटाये गए शिक्षामित्र ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्याकई शिक्षामित्र पहले भी कर चुके हैं आत्महत्या।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सहायक अध्यापक पद से हटाए गए एक नाराज शिक्षामित्र ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या कर ली है। ऐसा बताया जा रहा है कि सहायक अध्यापक पद से हटाये जाने के बाद से ही शिक्षा मित्र मानसिक रूप से परेशान चल था। शिक्षामित्र द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या की खबर जैसे ही अन्य शिक्षामित्रों तक पहुंची तो मौके पर सैकड़ों शिक्षामित्र पहुंच गए।

सुप्रीम कोर्ट ने 25 जुलाई को दिए अपने फैसले में शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द कर दिया था। कोर्ट के इस फैसले के बाद से ही शिक्षामित्रों द्वारा सूबे भर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। फैसले के बाद कुछ शिक्षामित्रों की सदमे से मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें- सरकार का सख्त रवैया देख प्राथमिक स्कूल पहुँचने लगे हैं आंदोलनकारी शिक्षामित्र

कई शिक्षामित्रों पहले भी आत्महत्या कर चुके हैं। शिक्षामित्र सत्यप्रकाश कोतवाली हसायन क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नगला बरी में शिक्षा मित्र से समायोजन होने के बाद सहायक अध्यापक पर तैनात था। मगर 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों के समायोजन को निरस्त कर दिया था। जिसके बाद सभी शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद से हटा दिया गया था। इसी क्रम में सत्यप्रकाश को भी सहायक अध्यापक पद से हटाया गया था।

सहायक अध्यापक पद से हटाए जाने से सत्यप्रकाश मानसिक रूप से परेशान था। खबरों के अनुसार सत्यप्रकाश ने सुबह 4 बजे के करीब आत्महत्या की थी। सूचना मिलते ही सैकड़ों शिक्षामित्र मृतक शिक्षामित्र के घर पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें-यूपी: समायोजन रद्द होने से दुखी शिक्षामित्र ने की आत्महत्या, प्रदेश में कई जगह जोरदार प्रदर्शन

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top