आॅनलाइन कंपनी के नाम पर हजारों लोगों से ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार

आॅनलाइन कंपनी के नाम पर  हजारों लोगों से ठगी करने वाले तीन गिरफ्तारप्रतीकात्मक फोटो।

नोएडा (भाषा)। नामी आॅनलाइन शापिंग कंपनी होम शाप-18 के कर्मचारी बन लाटरी निकालने के नाम पर हजारों लोगों से ठगी करने वाले एक गैंग के तीन लोगों को नोएडा की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 28 मोबाइल फोन, 60 मोबाइल सिम तथा कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क पुलिस ने जब्त की हैं।

नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि होम शापिंग के अधिकारी आशीष वैद ने शिकायत की थी कि होम शाप 18 के ग्राहकों को फोन करके कुछ लोग लकी ड्रा के नाम पर मोटी रकम वसूल रहे हैं। सूचना के आधार पर साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षक विवेक रंजन राय को जांच के लिए लगाया गया। जांच कर रही साइबर सेल की टीम ने बीती रात को दिल्ली के राजा गार्डन में छापा मारकर राहुल सिंघानिया, राजकुमार व तेजपाल नामक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन हार्ड डिस्क, 28 मोबाइल फोन, 77 सिम कार्ड, 15 डेविट व क्रेडिट कार्ड, दो पेनकार्ड, एक पहचान पत्र और दो ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर लाइक के बदले पैसे देने के नाम पर नोएडा में 7 लाख लोगों से 3700 करोड़ की ठगी

एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ये लोग होम शाप-18 के लोगों से मिलीभगत कर उनके ग्राहकों का डाटा हासिल कर लेते थे। उसके बाद उन्हें फोन करके यह बताया जाता था कि आपने होम शाप से जो खरीददारी की है उसके एवज में आपका लकी ड्रा निकला है। ये लोग ग्राहकों को यह भी प्रलोभन देते थे कि आप चार हजार रुपए की खरीददारी कर लें तो आपको लकी ड्रा में निश्चित गिफ्ट मिलेगा।

सिंह ने बताया कि इन लोगों ने अब तक हजारों ग्राहकों से ठगी करने की बात स्वीकार की है। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ये लोग कोरियर चार्ज तथा सिक्योरिटी मनी के नाम पर लोगों से पैसा ऐंठ लेते थे। उन्होंने बताया कि ये लोग पेटीएम व आईडिया मनी के माध्यम से लोगों से पैसा अपने खातों में मंगाते थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top