यूपी : बहराइच में इफको यूरिया गोदाम में भरा बारिश का पानी, हजारों रुपये की यूरिया बर्बाद 

यूपी : बहराइच में इफको यूरिया गोदाम में भरा बारिश  का पानी, हजारों रुपये की यूरिया बर्बाद बारिश के कारण गोदाम में भरा पानी 

बहराइच। यूपी के बहराईच में बीते दिनों हुयी बारिश के कारण नवाबगंज से बक्शीगांव रोड पर संचालित क्षेत्रीय साधन सहकारी समिति लिमिटेड के गोदाम में 80 बोरी यूरिया खाद पानी में बह गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नवाबगंज से बकशीगांव रोड पर संचालित क्षेत्रीय साधन सहकारी समिति लिमिटेड के गोदाम में 400 बोरी यूरिया खाद रखी हुई थी जिसमें बारिश के पानी भर जाने से गोदाम में रखी 80 बोरी यूरिया पानी में डूब गई।

ये भी पढ़ें-कृषि वैज्ञानिक से कम नहीं ये किसान,18 बीघा जमीन पर खुद ही बनाया कृषि रिसर्च सेंटर

गोदाम प्रभारी दुखहरण नाथ ने बोरियों को निकलवाकर शोभाराम के मकान में किराए की दुकान मे रखवा दिया। पानी में डूबी इफको यूरिया की कीमत लगभग 27000 रु की बताई जा रही है। इस संबंध में जब गोदाम प्रभारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि गोदाम मार्ग निर्माण होने के बाद गड्ढे में तब्दील हो गया जिससे जब भी बारिश का पानी भरता है तो सीधे गोदाम के अंदर भर जाता है। इससे पहले भी बारिश के पानी से गोदाम में रखी डीएपी खाद भी कुछ वर्ष पहले भीग कर पानी में खराब हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें-न तो डॉक्टर के आने का समय तय है और न ही पीएचसी का खुलने का

जिसकी सूचना गोदाम के उच्चीकरण कराने हेतु कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है परंतु वर्षों बीतने के बाद भी गोदाम गड्ढे में तब्दील हो कर संचालित होने को मजबूर है। इस सम्बन्ध में जब जिलाधिकारी अजय दीप सिंह से बात की गयी तो उन्होंने बताया की जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जायेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top